BREAKING : किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपए भेजेगी केंद्र सरकार, 6 राज्यों के किसानों से बात भी करेंगे PM

Latest

नेशनल डेस्क, नई दिल्ली

एक तरफ देश की राजधानी दिल्ली में किसान आंदोलन को लेकर देशभर में चर्चा है, वहीँ दूसरी ओर केंद्र सरकार किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जारी करेगी. जिसमें प्रधानमंत्री 18000 करोड़ रुपये से अधिक का हस्तांतरण किसानों को करेंगे वहीँ 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 18,000 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा. साथ ही इस दौरान छह अलग-अलग राज्यों के किसानों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत भी होगी.

किसानों ने पीएम-किसान के साथ और किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न अन्य पहलों पर अपने अनुभव साझा किए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे. बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसानों को रुपए 6000 प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो कि रुपए 2000 की तीन समान किस्तों में दिया जाता है. फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाता है. ऐसे में किसानों को केंद्र सरकार बड़ी सौगात देने कि तैयारी में है.

 

 

FILE PHOTO
Share
पढ़ें   वैक्सीनेशन जागरूकता : इस गांव में कोविड वैक्सीन लगवाने हेतु चलाया जा रहा जागरूकता अभियान, जय जवान जय किसान समिति द्वारा लोगों को किया जा रहा है जागरूक