Breaking : CM बघेल ने दिल्ली से पहुंचे राष्ट्रीय महिला प्रवक्ताओं को घुमाया राजीव भवन…. टी एस सिंहदेव के साथ बातचीत को लेकर दिया बयान

Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर
तस्वीर : मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

भूपेश टांडिया, गोपी कृष्ण साहू

रायपुर 6 सितंबर 2021

आज छत्तीसगढ़ की पारंपरिक त्यौहार ‘पोरा’ के मौके पर पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ कांग्रेस नेत्री अलका लांबा जिनके साथ CM भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री निवास में पोरा पर्व मनाया। जिसके बाद CM ने दिल्ली से पहुंची महिला कांग्रेस नेत्रियों को प्रदेश कांग्रेस भवन ( राजीवभवन ) में सभी चैम्बर को दिखाया।

 

 

CM ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि महिला नेत्रियों को विशेष तौर पर पोरा पर्व के लिए आमंत्रित किया गया था । नेत्रियों ने प्रदेश महिलाओं के साथ मलाक़त किया और छत्तीसगढ़ की पारंपरिक गानों के साथ नृत्य भी किया और छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भी स्वाद लिया।

अलका लांबा ने किया दिल्ली के स्कूल का जिक्र

अलका लांबा ने दिल्ली के स्कूल का जिक्र किया तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी शासकीय आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत की गयी है जिसमें अब प्रदेश के सभी बच्चे अंग्रेजी मध्यम स्कूल में भी अब पढ़ पाएंगे।

फिर आज छत्तीसगढ़ी गानों में थिरके CM बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पोरा त्योहार के मौके पर छत्तीसगढ़ी गानों में नृत्य करते नज़र आये, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नृत्य और संगीत की विविधता है, जिस प्रकार हम अलग अलग जिलों या संभागों में जाते हैं तो हमें वहां की गाने और नृत्य देखने को मिलती है सरगुजा से लेकर बस्तर तक अलग – अलग तीज त्यौहारों में अलग अलग वेशभूषा में पारंपरिक नृत्य देखने के लिए मिलता है। इसके साथ ही कहा कि हमारे पूर्वजों ने आखिर हर परिस्थिति में कैसे खुश रहना है उसको लेकर सैकड़ों हज़ारों साल से आज हम उसी परम्परा को जीभने का काम कर रहे हैं।

पढ़ें   मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के लिए इनफोर्समेंट एजेंसीज की ली बैठक : अधिकारियों को ईएसएमएस एप और पोर्टल का दिया गया प्रशिक्षण

CM बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की एक साथ तस्वीर और लंबी बातचीत

Cm बघेल ने इन तस्वीर को लेकर मजाकिया अंदाज में कहा कि यह तो हमेशा बातचीत होती रहती है।

Share