वार्षिक सम्मेलन : प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति अमोदी में वार्षिक बैठक संपन्न, बड़ी संख्या में किसान रहे मौजूद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 28 सितंबर 2021

बलौदाबाजार-भाटापारा के तहसील कसडोल के अंतर्गत आने वाले जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शाखा टुण्ड्रा अंतर्गत प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति अमोदी पंजीयन क्रमांक 204का वार्षिक आमसभा का बैठक मंगलवार को समिति कार्यालय प्रांगण में समिति के अधिकारियों, कर्मचारियों, समिति के संचालक सदस्यों, किसानों एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रथम वार्षिक आमसभा का बैठक आयोजित हुआ।

 

 

जिसमें समिति से लाभान्वित गांवों के कृषकों,आमनागरिकों, जनप्रतिनिधियों की बड़ी संख्या में उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई। आमसभा का शुभारंभ भारत माता की छाया चित्र पर माल्यार्पण,गुलाल, एवं श्रीफल भेंट कर की गई।

आमसभा में समिति प्रबंधक मनीराम कैवर्त के द्वारा समिति के खाद,बीज,ऋण वितरण ,धान खरीदी एवं समिति की विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी गई साथ ही आमसभा में समिति के हितों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न विषयों पर चर्चा परिचर्चा , अवलोकन पश्चात निर्णय सर्व सम्मति से मंजूर करके अनुमोदन किया गया। आपको बताते चले कि कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद समिति कार्य को बखूबी से निभाने वाले सभी समिति कर्मचारियों को कोरोना योद्धा सम्मान ,मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया गया। साथ ही आमसभा में उपस्थित किसानों को क्षेत्र की कृषि विस्तार अधिकारी पूर्णिमा साहू जी द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना एवं कृषि से संबंधित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

बैठक में उपस्थित किसान

बैठक में प्रमुख रूप से समिति प्रबंधक मनीराम कैवर्त , संचालक सदस्य रामचरण साहू जी, कृषि विस्तार अधिकारी पूर्णिमा साहू जी , शिवनारायण कैवर्त, श्रीकृष्ण कैवर्त,भगवंतीन कैवर्त संचालक सदस्य, रामविलास कैवर्त, गणेशराम कैवर्त्य, सहदेव कैवर्त्य, शिवकुमार कैवर्त्य, पूर्व सरपंच किर्तन चौहान,भगेलू राम कैवर्त्य, सेतराम श्रीवास,चंदराम कैवर्त, दुर्गेश सारथी,फिरतराम डडसेना सहित समिति के कर्मचारियों में किरण कुमार श्रीवास,भीखम प्रसाद साहू, महेश कुमार कैवर्त्य, सुरेन्द्र कुमार साहू, सुमित्रा दिव्य,प्यारेलाल यादव,फागूलाल कैवर्त्य सहित किसानों, सदस्यों व अन्य लोगों की उपस्थिति बड़ी संख्या में रहा।

Share
पढ़ें   CGTET में नकल : CG के उच्च शिक्षा मंत्री के गांव में CGTET के एग्जाम में आया नकल कराने का मामला, जांच के बाद हुई नकल कराने की पुष्टि, DEO ने कहा - 'तीन शिक्षकों पर कार्रवाई की हुई अनुशंसा'