कलिंगा विश्वविद्यालय के कला एवं मानविकी संकाय के द्वारा रिसर्च डिजाइन और रिसर्च मेथाडोलॉजी विषय पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों ने जाना शोध के बारे में

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 06 अक्टूबर 2021

कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है । यहाँ पर विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर शोधपरक व्याख्यान कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है । आधुनिक शिक्षा में शोध या अनुसंधान विविध विषयों में गहन और सूक्ष्म ज्ञान प्रदान करता है और ज्ञान के भंडार को विकसित करता है इस उद्देश्य को ध्यान में रखकर कलिंगा विश्वविद्यालय के कला एवं मानविकी संकाय के द्वारा रिसर्च डिजाइन एंड मेथो डोलॉजी विषय पर संगोष्ठी का आयोजन संपन्न हुआ ।
उक्त संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में कलिंगा विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विषय की सहायक प्राध्यापक डॉ नम्रता श्रीवास्तव उपस्थित थीं । उन्होंने संगोष्ठी में उपस्थित प्रतिभागियों को शोध की संरचना और शोध प्रविधि के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियों को बताया ।
उन्होंने शोध पत्र प्रस्तुत की और शोध करने के समय आने वाली समस्या और उनके समाधान पर ज्ञान का आदान प्रदान किया । इस संगोष्ठी में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को शोध संबंधी जानकारी दी गई और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया गया ।
उक्त आयोजन में कलिंगा विश्वविद्यालय के कला एवं मानविकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ शिल्पी भट्टाचार्य,मेरिटा जगदल्ला और अनुरिमा दास के साथ विभाग के समस्त अध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन श्रेया द्विवेदी ने प्रस्तुत किया ।

 

 

Share
पढ़ें   यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! CG से होकर गुजरने वाली 72 ट्रेनें मेंटेनेंस के चलते रद्द, देखें लिस्ट