चाक चौबंद पुलिस व्यवस्था : त्यौहार में आपको न हो कोई दिक्कत… रायपुर शहर के इन जगहों पर रहेगी पुलिसकर्मियों की तैनाती

CRIME Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शहर में दिवाली त्यौहार पर यातायात सुचारू रुप से जारी रखने को लेकर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के साथ पुलिस टीम ने बाजारों में वाहनों की जांच की। भीड़ को देखते हुए वाहनों को बाजार से बाहर खड़ा करने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर पार्किंग स्थल बनाया है। पार्किंग स्थल के बाद भी जो लोग वाहन लेकर भीड़ में जा रहे हैं उनके साथ सख्ती की जा रही है।

 

 

धनतेरस को देखते हुए सदर बाजार मार्ग में सुगम यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा औचक निरीक्षण कर सदर बाजार रोड मालवीय रोड में सुगम सुचारू यातायात व्यवस्था बनाए जाने के संबंध में यातायात पुलिस को दिशानिर्देश दिया गया। बता दें कि इस वर्ष त्योहारी सीजन के दौरान शहर के प्रमुख बाजार क्षेत्रों में यातायात का दबाव अन्य वर्षो की अपेक्षा काफी है। जिसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार को सुबह सदर बाजार मार्केट एवं मालवीय रोड में घूम-घूम कर यातायात व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को दिशानिर्देश दिया। साथ ही सुगम सुरक्षित यातायात व्यवस्था बनाने अधिक से अधिक कर्मचारी लगाकर पेट्रोलिंग करने जाम की स्थिति निर्मित ना हो व्यवस्था बनाने निर्देश दिए एवं यातायात थाना शारदा चौक पहुंचकर यातायात जवानों से चर्चा की ।

तैनात की गई पेट्रोलिंग टीम

सदर बाजार रोड, मालवीय रोड, एमजी रोड, केके रोड तेलगानी नाका, आमापारा बाजार, कंकालीपारा, पुरानी बस्ती, लाखे नगर, पंढरी कपड़ा मार्केट, देवेंद्र नगर अनुपम नगर चौक आदि प्रमुख प्रमुख बाजार क्षेत्रों में यातायात पुलिस द्वारा पूर्व से ही बीट अधिकारी एवं पेट्रोलिंग तैनात किया गया है। जिनके द्वारा लगातार क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर सुगम यातायात व्यवस्था बनाया जा रहा है।

पढ़ें   सप्ताह का संवाद : अधिवेशन से अपग्रेडेशन...राजगीत पर राजनीति...जजों को 'सुख' दे गए तनसुख...परम्परा निभाते प्रबल...फिर संतुष्ट कर रहे हैं संतोष...बलौदा ने रुला दिया

साथ ही नियमों का उल्लंघन कर रोड में नो पार्किंग पर वाहन खड़े करने वाले तथा दुकान का सामान रोड पर निकालकर व्यवसाय करने वालों के विरुद्ध यातायात पुलिस व नगर निगम उड़नदस्ता टीम द्वारा लगातार अतिक्रमण की कार्रवाई की जा रही है। जिससे शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू संचालित हो रही है किसी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति निर्मित नहीं हुआ है।

Share