कांग्रेस का पलटवार : बीजेपी द्वारा जारी किए गए आरोप पत्र को लेकर पीसीसी चीफ ने किया पलटवार..कहा : ‘वादाफरोश भाजपा घोषणा पत्र जारी करने से बच रही’

Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर
PCC CHIEF मोहन मरकाम

भूपेश टांडिया

रायपुर/15 दिसंबर 2021

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा के आरोप पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि कांग्रेस सरकार की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है कि भाजपा के द्वारा जारी किये गये आरोप पत्र में भारतीय जनता पार्टी भूपेश बघेल सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी प्रमाणिक आरोप नहीं लगा पायी। यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की स्वच्छ ईमानदार सरकार की मिसाल है कि विपक्ष अपने झूठे आरोप पत्र में भी सरकार की ईमानदारी पर सवाल खड़ा करने का साहस नहीं दिखा पाया। जो आरोप लगाया गया है वह भी सतही और तथ्यहीन है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के लिये घोषणा पत्र न जारी करके आरोप पत्र जारी कर, 15 निकाय चुनाव में अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। घोषणा पत्र वह राजनैतिक दल जारी करता है जिसे यह विश्वास हो कि वह चुनाव में सफल होकर जनता के लिये कुछ कर सकता है। जिसे अपनी सफलता पर संदेह होता है वह दूसरों की मीन मेख निकाल कर टाइम पास करता है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने तथाकथित आरोप पत्र में झूठे और सतही आरोप लगायें है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा ने अपने आरोप पत्र में जिन बिंदुओं को उठाया है वे सारे 25 मुद्दे भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के 15 साल के कुशासन की याद है। कितना हास्यास्पद बेशर्मी की बात है कि 36000 करोड़ का नान घोटाला करने वाली भाजपा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में गड़बड़ी का झूठा आरोप लगा रही है। जिस भाजपा के राज में झलियामारी जैसी दुराचार की घटनायें होती थी, जिस भाजपा के नेता 15 साल तक जमीनों की दलाली में संलिप्त थे, जो भाजपा युवाओं की सरकारी नौकरी में भर्ती पर रोक लगा कर रखी थी, संपत्ति कर में बेतहाशा बढ़ोतरी कर जनता को परेशान करती थी, जो भाजपा विरासत में नई सरकार पर 40000 करोड़ का कर्जा छोड़कर गयी थी, जो भाजपा कर्मचारियों से 15 साल तक धोखा देते रही वह अब इन विषयों को उठाकर बेशर्मीपूर्वक कांग्रेस सरकार पर झूठे आरोप लगा रही है जबकि कांग्रेस सरकार ने इन मुद्दों को हल कर दिया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ऐतिहासिक जीत दर्ज करायेगी। पूर्व में नगरीय निकाय के चुनाव में 10 नगर निगम में 10 में कांग्रेस की जीत हुई थी, भाजपा के पास नगरीय निकाय क्षेत्र की जनता को बताने के लिये कोई एजेंडा नहीं है, कोई विजन नहीं है। झूठ, फरेब, अफवाह के सहारे भाजपा नगरीय निकाय चुनाव में उतरी हुई है। भाजपा मुद्दों के दिवालियेपन से गुजर रही है। पूर्व के चुनाव में विधानसभा हो या लोकसभा हो भाजपा के द्वारा जनता के बीच जारी घोषणा पत्र हमेशा झूठ का पुलिंदा साबित हुआ है। भाजपा शर्म के मारे अब घोषणा पत्र जारी करने से बच रही है, इसलिये झूठे आरोप पत्र जारी कर चुनाव में मतदाता को भ्रमित करने में लगी हुई है। नगरीय निकाय की जनता भाजपा के झूठ से परिचित है। भाजपा का आरोप पत्र भाजपा की करारी हार का अग्रिम प्रमाण पत्र है।

 

 

Share
पढ़ें   चुनावी कामकाज में लापरवाही : बलौदाबाजार कलेक्टर ने थमाया दो अधिकारी और एक कर्मचारी को नोटिस, 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब