बीमा का लाभ : प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा एवं SBI LIFE insurance का मिला लाभ…हितग्राही को मिले 17 लाख रूपये

Education Latest

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी/मगरलोड 11 जनवरी 2022

 

 

– कहते हैं जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है। इसीलिए अपने और परिवार की सुरक्षा के लिए लोग बीमा करवाते हैं। मगर कई बार निवेशक की मृत्यु के बाद बीमा की रकम मिलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में लोग सरकार की योजना प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा (PMJJBY) का लाभ उठा रहे है। इसमें बीमा कवर अवधि के दौरान निवेशक की मौत हो जाने पर भी उसके परिवार को बीमा का लाभ मिलेगा।
मगरलोड ब्लाक के ग्राम पंचायत बकोरी के शिक्षक तारेन् कुमार ध्रुव का निधन कोरोनावायरस के चलते हुआ था जिन्होंने chhatisgarh राज्य ग्रामीण बैंक से SBI LIFE insurance एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा करवा रखे थे, जिसके अंतर्गत उन्हें कुल 17 लाख का लाभ मिला 17 लाख कि राशि विकास खंड शिक्षा अधिकारी बरिहा सर एवं शिक्षक संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार सिन्हा के मौजूदगी मे मृतक के पत्नी नीलिमा ध्रुव को प्रदान किया गया परिवार वालो को बीमा का लाभ दिलाने मे बैंक शाखा प्रबन्धक गिरीश कुमार निषाद , कार्यालय सहायक विवेक अग्रवाल एवं बैंक स्टाप संतोष राजपूत का मुख्य योगदान रहा।

Share
पढ़ें   CG के रेल यात्री ध्यान देवें : रक्षाबंधन से पहले रेलवे ने की 68 ट्रेनें रद्द, 14 अगस्त तक प्रभावित रहेगी ट्रेनें