CG ब्रेकिंग वीडियो : महासमुंद जिले के चंडी मंदिर के देव भालुओं पर शिकारियों की नजर, तीर से लहू लुहान हुआ भालू पहुँचा मंदिर प्रांगण, DFO बोले….

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

दीपक यादव

महासमुंद, 29 जनवरी 2022

महासमुन्द जिले में बागबाहरा के घुंचापाली चंडी मंदिर में प्रसाद खाने आने वाले एक भालू पर तीर चलाकर शिकार करने का प्रयास किया गया है, घायल भालू 9 साल का नर भालू बताया जा रहा है । भालू की विशेष देखरेख करने वाले सुरक्षा श्रमिक महेश चंद्राकर ने मंदिर आने पर घायल भालू को देखा तब इसका खुलासा हुआ ।

 

 

भालू के शरीर पर नुकीली तीर लगा हुआ था, जिसे वो निकालने की कोशिश कर रहा था, इस बात की सूचना वन विभाग को श्रमिक ने दी, जिसके बाद भालू को इलाज के लिए जंगल सफारी भेजा गया । जंगल सफारी में भालू को लगे तीर को निकालर उपचार किया जा रहा है, भालू की स्थिति सामान्य बताई जा रही है । बागबाहरा वन विभाग द्वारा अज्ञात के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज किया गया है, अपराधियों की खोजबीन में वन विभाग जुटी हुई है, बागबाहरा वन परिक्षेत्र की यह पूरी घटना है।

Share
पढ़ें   CG के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी : प्रदेश को रेलवे बोर्ड का बड़ा तोहफा, रेल मंत्रालय ने 2 नई रेल लाइनों को दी मंजूरी