बजट : संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने बताया बजट को ऐतिहासिक, शकुंतला बोली : “युवाओं की बेहतरी के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध, बजट से समृद्ध बनेंगे छत्तीसगढ़ के लोग”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 09 मार्च 2022

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जारी किए गए बजट को संसदीय सचिव शकुंतला सावन ऐतिहासिक बताया है । संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने कहा कि जिस प्रकार से कर्मचारियों और अधिकारियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल होने का सौभाग्य मिला है, उसी प्रकार युवाओं को छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल और छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की फीस में जो माफी हुई है वह काबिले तारीफ है ।

 

 

संसदीय सचिव ने कहा कि यह बजट युवाओं के साथ बेरोजगार युवाओं के लिए एक नया द्वार खोलेगा क्योंकि बजट में कई पद स्वीकृत किए गए हैं, जिनमें आगामी दिनों में भर्ती प्रक्रिया भी होगी और युवा बिना किसी शुल्क के अब इस परीक्षा में बैठ पाएंगे । संसदीय सचिव ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के तकलीफों को समझते हुए अब गौठानों  को औद्योगिक क्षेत्र से जोड़ते हुए गांव के लोगों को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया है ।

शकुन्तला साहू ने कहा कि राजीव युवा मितान क्लब के द्वारा लोगों को रोजगार के साथ खेल एवं अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।  शकुंतला साहू ने कहा कि यह बजट छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने के साथ यहां के लोगों को समृद्ध और आत्मनिर्भर जरूर बनाएगा ।

Share
पढ़ें   भेंट-मुलाकात - लोइंग : मुख्यमंत्री ने दी लोइंग-महापल्ली में आई टी आई एवं मिनी स्टेडियम की सौगात, पंडरीपानी मे 132 के. व्ही. सब स्टेशन, कोइलंगा नाला में पुलिया और बेलरिया में स्टॉप डेम निर्माण की मंजूरी