आयोजन : दिखी वूमेन इंपावरमेंट की बेहतरीन झलक…सक्सेज महिलाओं ने साझा किये अपने अनुभव…बोलीं सफ़ल महिलाएं-‘आपका भविष्य खुद में विश्वास तय करता है’

Education Latest TRENDING छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा, रायपुर, 23 मई, 2022

 

 

 

 

 

रायपुर के कोटा में हुए आयोजन में विभिन्न क्षेत्रों में नाम हासिल कर रहीं इन वूमेंस ने छात्राओं को बेहतरीन टिप्स दिए और उनके मन के सवालों का जवाब दिया।

 

Photo : छात्राओं से इंटरेक्शन करतीं अतिथि

महिलाएं आज समय के साथ कदमताल करतीं नित नवीन स्वर्णिम इतिहास लिख रही हैं। महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में मुकाम हासिल करके औरों को हौसला दे रही हैं। और इन्हीं आइडल रुपी महिलाओं को अनुभव साझा करने का मंच दिया छत्तीसगढ़ इनिशिएटिव पीस स्टडीज एंड रिसर्च फाउंडेशन ने। रायपुर के कोटा में हुए आयोजन में विभिन्न क्षेत्रों में नाम हासिल कर रहीं इन वूमेंस ने छात्राओं को बेहतरीन टिप्स दिए और उनके मन के सवालों का जवाब दिया।

 

 

 

छत्तीसगढ़ इनिशिएटिव पीस स्टडीज एंड रिसर्च फाउंडेशन की ओर से नारी शक्ति को लेकर हमर बात हमर बहिनी मन साथ कार्यक्रम रखा गया। इस मौके पर विशेष अतिथि कंपनी सेक्रेटरी उन्नति यादव ने कहा कि जरूरी नहीं की परीक्षा के परिणाम ही आपका भविष्य तय करें। आपका भविष्य खुद में विश्वास तय करता है। आज बस्तर की बेटियां भी आगे बढ़ रही हैं तो हम शहर की छात्राएं क्यों नहीं?

 

 

 

संस्था की डायरेक्टर डॉ. वर्णिका शर्मा ने कहा कि लड़कियों को अब घर और समाज इन दोनों जकड़नों से बाहर आ गई हैं। अब वह सामाजिक और अन्य क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने बताया कि अब हर साल 21 मई के दिन फाउंडेशन की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

 

 

कार्यक्रम संयोजक कैलाश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के जरिये नारी शक्ति का बस्ती क्षेत्र में प्रतिशत कम है। प्रत्येक वर्ष दिन 21 मई को हम इसी प्रकार कार्यक्रम करेंगे तथा यहां आज का कार्यक्रम जिन मातृ शक्ति का जन्मदिन हो, उन्हें उपहार के रूप में है।

पढ़ें   छत्तीसगढ़ के निजी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस और एमएस, एम डी (पीजी) का फीस हुआ पुनरीक्षित : प्रवेश एवं फीस विनिमायक समिति ने अंतरिम फीस की निर्धारित

 

 

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सतनामी समाज प्रदेश अध्यक्ष डॉ करुणा कुर्रे, रजनी ठाकुर, पायल विशाल, एकता शर्मा, कैलाश शर्मा व अन्य मौजूद थे।

 

 

 

Share