राजधानी रायपुर में ‘DAIKIN’ के नए कार्यालय का शुभारंभ : देश में एयर कंडीशनर में नंबर 1 डाइकिन के नए कार्यालय की रायपुर में शुरुआत, कुलदीपक विरमानी बोले : “अगले दो साल में छत्तीसगढ़ में AC के क्षेत्र में बनेगा DAIKIN नंबर 1”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 जून 2022

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कारोबार के बीच अब डाइकिन (DAIKIN) के नए कार्यालय की शुरुआत राजधानी रायपुर में हुई है । वर्ल्ड के साथ देश में भी एयर कंडीशनर (AC) के क्षेत्र में नंबर 1 वाली कंपनी के डाइकिन कंपनी के निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीपक विरमानी ने भरोसा जताया कि आने वाले दो साल पर डाइकिन छत्तीसगढ़ में भी एयर कंडीशनर के क्षेत्र में नंबर 1 कंपनी बनेगी । विरमानी ने बताया कि हमारी सबके बड़ी खासियत है कि हमारी कंपनी सेल के साथ सर्विस पर भी विशेष ध्यान देती है ।

 

 

आपको बताते चले कि डाइकिन एयरकंडीशनिंग इंडिया प्रा लिमिटेड (डीएआईपीएल), भारत में एयर कडीशनिंग बाजार में मार्केट लीडर ने आज बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ लालपुर, रायपुर, छत्तीसगढ़ में अपने नए कार्यालय का उद्घाटन किया। डाइकिन एयर कंडीशनिंग इंडिया प्रा लिमिटेड, Daikin Industries Ltd., जापान की 100% सहायक कंपनी दुनिया की नंबर 1 एयर कंडीशनिंग कंपनी ने समझदार भारतीय उपभोक्ताओं के लिए स्वदेशी रूप से अवधारणा और निर्मित स्प्लिट रूम एसी की नई श्रृंखला लॉन्च की । यह नई यू सीरीज रेंज भविष्य के लिए तैयार प्रौद्योगिकियों का दावा करती है जो ग्राहकों को अपने परिसर में एयर कडीशनिंग की गुणवत्ता का प्रबंधन करने में सक्षम बनाती है ।

जानकारी देते कंपनी के सदस्य

डाइकिन कंपनी के निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीपक विरमानी ने कहा कि Daikin में, हमारा शोध हवा की गुणवत्ता और स्वास्थ्य पर भारी ग्राहक जोर देने का संकेत देता है, इसलिए हमने अब वाईफाई के साथ उत्पादों के उन्नयन की पेशकश के अलावा अपनी पेटेंटेड स्ट्रीमर डिस्चार्ज तकनीक को 4 स्टार सेगमेंट तक बढ़ा दिया है। उत्पाद नवाचारों के माध्यम से हवा में अच्छाई देने की हमारी प्रतिबद्धता हमारी ड्यू क्लीन तकनीक के साथ जारी है जो इनडोर इकाइयों (आईडीयू) को स्वच्छ और कुशल संचालन सुनिश्चित करने वाले वायुमंडलीय पानी के साथ स्वयं को साफ करने में सक्षम बनाती है। घरों औऱ कार्यालयों में 150 वर्ग फुट की जगह को ध्यान में रखते हुए, Daikin AC की यह नई लॉन्च की गई रेंज हर आम आदमी के लिए कॉम्पेक्ट कूलिंग और वायु गुणवत्ता की जरूरतों को पूरा करती है। पिछले कुछ वर्षों में भारत के व्यापक विद्युतीकरण के साथ, Daikin AC उपभोक्ताओं के लिए पर्यावरण के अनुकूल एयर कंडीशनिंग समाधान प्राप्त करने के लिए एक आदर्श विकल्प प्रस्तुत करता है ।

पढ़ें   तंग आकर आशिक और पूर्व पति ने महिला को मार डाला..फिर ‘दृश्यम’ फ़िल्म देखकर शव और स्कूटी को ठिकाने लगाने का सीखा आईडिया

डाइकिन इंडिया के निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीपक विरमानी ने कहा, डाइकिन में हमारे पास ‘मेक इन इंडिया’ उत्पादों के लिए एक विजन है जो हर भारतीय की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। AC के साथ, अब एक आवश्यकता बन गई है, उभरती उपभोक्ता आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उत्पाद नवाचार और मानकों में आमूल-चूल परिवर्तन की आवश्यकता थी। Daikin AC की नई रेंज बढ़ती भारतीय आबादी को उच्च ऊर्जा खपत शुल्क के किसी भी प्रभाव के बिना पुरानी और पुरानी तकनीकों से अपग्रेड करने के लिए सशक्त बनाएगी।

 

विरमानी ने जानकारी देते बताया कि Daikin India ने हाल ही में AC निर्माण क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा हाल ही में घोषित PLI योजना के हिस्से के रूप में AC और कलपुर्जों के निर्माण के लिए श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में भूमि खरीद सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसमें पहले के दौरान INR 1000 करोड़ का निवेश शामिल है।  यह नई सुविधा हमारी क्षमता को मौजूदा 1.2 मिलियन आरए यूनिट से बढ़ाकर 2.5 मिलियन यूनिट करेगी, जिससे डाइकिन इंडिया को भारत से एचवीएसी उपकरणों के सबसे बड़े निर्यातक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। Daikin india पहली जापानी एसी कंपनी है जिसने भारत में निवेश करने के लिए यह अग्रणी और नेतृत्व कदम उठाया है- ‘आत्मानवीर भारत (आत्मनिर्भर) को प्रमुखता देने के लिए। भारत में विनिर्माण के एक बड़े ● अवसर और भारत सरकार के मेक इन इंडिया विजन के समर्थन को देखते हुए, डाइकिन ने नीमराना, राजस्थान में सुविधाओं के बाद अपना तीसरा विनिर्माण आधार स्थापित करने के लिए दक्षिण भारत में श्री सिटी को सबसे गर्म स्थान के रूप में चुना।

पढ़ें   ‘कोलकाता की निर्भया’ मामला : CG के डॉक्टर्स आज रखेंगे OPD बंद; देंगे केवल इमरजेंसी सेवाएं, स्वास्थ्य क्षेत्र में सुरक्षा से संबंधित कानून लाने की कर रहे मांग

रेफ्रिजरेशन पेशकशों में, डाइकिन मॉड्यूलर कोल्ड रूम ऊर्जा दक्ष कम्प्रेसर के साथ सकारात्मक और नकारात्मक तापमान के लिए उपलब्ध है। चेस्ट फ्रीजर, आइलैंड फ्रीजर और मल्टी-डेक चिलर्स जैसे फट एंड डिस्प्ले उपकरण उपभोक्ताओं को व्यापक विकल्प प्रदान करते हुए उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ाएंगे। उपरोक्त के साथ मिलकर Daikin India ने एक आक्रामक अखिल भारतीय विज्ञापन अभियान शुरू किया है जिसमें बांड को उपभोक्ताओं के करीब ले जाने के लिए प्रिंट, डिजिटल, रेडियो और आउटडोर विज्ञापन शामिल हैं।

डाइकिन एयरकंडीशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बारे में लिमिटेड

डाइकिन एयरकंडीशनिंग इंडिया प्रा Ltd. (DAIPL) Daikin Industries Ltd. Japan की 100% सहायक कपनी है, जो वाणिज्यिक उपयोग और आवासीय एयर कंडीशनिंग सिस्टम के निर्माण में एक वैश्विक नेता है। बेहतर तकनीक द्वारा समर्थित, संगठन भारतीय ग्राहकों को ऊर्जा कुशल एयर कंडीशनिंग समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह बड़े पैमाने पर परियोजनाओं के लिए भारतीय बाजार में प्रीमियम एयर कड़ीशनिंग समाधान सफलतापूर्वक पेश कर रहा है। भविष्य में भारत के एयर कंडीशनिंग बाजार में मजबूत वृद्धि का अनुमान है और Daikin आवासीय और बड़े पैमाने पर परियोजनाओं के अपने बाजार हिस्सेदारी को और बढ़ाने का इरादा रखता है।

Share