‘महंगाई पर हल्ला बोल’ : आंदोलन के रणनीति को लेकर कांग्रेस की बैठक 22 अगस्त को, CM भूपेश बघेल के साथ मोहन मरकाम भी बैठक में रहेंगे मौजूद, 4 सितंबर को नई दिल्ली में कांग्रेस का हल्ला बोल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 अगस्त 2022

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से देश की राजधानी नई दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है । पहले प्रदर्शन की तारीख 28 अगस्त तय की गई थी । लेकिन, बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए अब 04 सितंबर को कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी । बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में पूरे देश भर से कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे । छत्तीसगढ़ से भी कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता इस आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जाएंगे । बढ़ती महंगाई के ख़िलाफ ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ कार्यक्रम को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक 22 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में होगी । इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, AICC के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव चंदन यादव के साथ कैबिनेट मंत्री और विधायकों के साथ कई बड़े नेता शामिल होंगे ।

 

 

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने जानकारी देते बताया कि 22 अगस्त को शाम 4 बजे से यह बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में होगी । इस बैठक में ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई जाएगी ।

शामिल हो सकते हैं सभी विधायक और मंत्री

4 सितंबर को देश की राजधानी नई दिल्ली में होने वाले ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ आंदोलन में प्रदेश के सभी कांग्रेसी विधायक और मंत्री शामिल हो सकते हैं । माना जा रहा है कि इस आंदोलन के जरिये कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार को अपनी पार्टी की शक्ति दिखाने का भी प्रयास करेगी । ऐसे में इस आंदोलन में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन के साथ प्रदेश के सभी कांग्रेसी विधायक,सांसद और मंत्री के साथ बड़ी संख्या में प्रदेश के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भाग लेंगे । इस आंदोलन को लेकर 18 अगस्त को नई दिल्ली में AICC मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी रखी गई थी, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी शामिल हुए थे ।

पढ़ें   बलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को मिला तीसरा नोटिस, कार्यालय में पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

दिल्ली में रैली में शामिल होने के लिए रायपुर से 17 बोगी की एक ट्रेन बुक की गई है । इस ट्रेन से लगभग 2 हजार लोगों को प्रदर्शन में शामिल होने के लिए ले जाने की तैयारी है । ये स्पेशल ट्रेन रायपुर से 3 सितंबर को रवाना होगी । कुछ पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्लेन और निजी वाहनों से भी दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं ।

ब्लॉक और जिले में भी रखी गई है बैठक

कांग्रेस ने जो कार्यक्रम तय किया है उसके मुताबिक 25 अगस्त को प्रत्येक जिले में जिला कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली चलो रैली पर चर्चा होगी । जिम्मेदारियां तय की जाएगी, उसके बाद 27 अगस्त को हर ब्लॉक कमेटी की बैठक होगी । जिसमें महंगाई पर चर्चा कर रैली में जाने के लिए लोगों और संसाधन जुटाने पर बात की जाएगी ।

Share