पांडे जी की कार्यों की IAS अफसर ने की तारीफ : बैंक गार्ड समर पांडे ने जब लौटाई ग्राहक की तीन लाख की राशि, तो गार्ड की ईमानदारी को IAS प्रियंका शुक्ला ने किया सैल्यूट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/ कांकेर, 21 अगस्त 2022

आज के दौर में ऐसे वाकये कम ही देखने को मिलते है जब हमें लगता है कि लोगों में ईमानदारी अभी भी जिंदा है । लेकिन, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पंखाजूर ब्लॉक से जो तस्वीर सामने आई है, वह बता रहीं है कि ईमानदारी आज भी कई लोगों में जिंदा हैं । दरअसल, छत्तीसगढ़ के कांकेर के पखांजूर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के बाहर एक व्यक्ति के 2 लाख रुपये गलती से छूट गए थे। बैंक गार्ड समर पांडे ने रूपए देखकर ज़िम्मेदारी के साथ सम्हालकर रखा और 3 घंटे बाद जब वह व्यक्ति वापिस बैंक पहुँचे तो रुपये लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया। रुपये पाकर व्यक्ति खुश नजर आया। साथ ही बैंक गार्ड समर पांडे को तहे दिल से शुक्रिया किया। इस दौरान उनके चेहरे की खुशी देखते बन रही थी। पूरी राशि उन्हें सुरक्षित लौटा दी गई।

 

 

अब स्टेट बैंक के गार्ड समर पांडे की हर जगह सराहना हो रही है। कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने भी स्टेट बैंक के गार्ड समर पांडे की तारीफ की है। कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) पखांजूर कांकेर के बाहर एक व्यक्ति से 2 लाख रुपये ग़लती से छूट गए थे। 3 घंटे बाद जब वह वापिस बैंक पहुँचे तो ज़िम्मेदारी से गार्ड का कर्तव्य निभा रहे समर पांडे द्वारा पूरी राशि उन्हें सुरक्षित लौटा दी गई। पूरे ज़िले को श्री पांडे की कर्तव्यपरायणता पर गर्व है।

आपको बताते चले कि पखांजूर में स्थित एसबीआई ब्रांच में रुपए निकालने आया एक खातेदार करीब 2 लाख रुपये निकालने के बाद वहीं भूलकर चला गया। ऐसे में काफी देर तक पैसे बैंक में लावारिस हालत में पड़े थे। इस दौरान गार्ड ने रुपये देखकर खातेदार को बाहर निकलकर ढूंढने की कोशिश की लेकिन उनके नहीं मिलने पर 2 लाख रुपये को अपने पास संभाल कर रख लिया इसके बाद करीब 3 घंटे बाद खातेदार ने वापस बैंक लौटकर जब पैसे की खोजबीन की तो गार्ड समर पांडे ने उनके पूरे 2 लाख रुपये वापस कर दिए।

Share
पढ़ें   CG विधानसभा चुनाव ब्रेकिंग : गुरु खुशवंत साहेब कल थाम सकते हैं बीजेपी का दामन, प्रदेश प्रभारी पहना सकते हैं बीजेपी का गमछा, औषधि पादप बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं गुरु खुशवंत