IG का निर्देश : सड़क पर केक काटे तो जेल में मनेगा जन्मदिन, बिलासपुर आईजी ने दिए रेंज के पुलिस कप्तानों को निर्देश

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 28 अक्टूबर 2022

अगर आप बिलासपुर रेंज के जिले में निवास करते हैं और अपना जन्मदिन सड़क में मनाने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है । दरअसल, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अब बीच सड़क पर बर्थ-डे सेलिब्रेट करने और केक काटने पर थानेदार जिम्मेदार होंगे। IG रतनलाल डांगी ने ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रेंज के सभी SP को सोशल मीडिया में बंदूक, पिस्टल, तलवार और चाकू के साथ केक काटते हुए VIDEO वायरल करने वालों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के साथ ही अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जेल भेजने के आदेश दिए हैं। इस तरह की गतिविधियां सामने आने पर संबंधित थानेदारों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

सोशल मीडिया में युवाओं के बीच एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है। शरारती तत्व और मनचले युवक सड़क पर जन्मदिन सेलिब्रेट कर हंगामा मचाते हैं और सोशल मीडिया में VIDEO वायरल करते हैं। यही नहीं बंदूक, पिस्टल, लेकर तलवार और चाकू से केक काटकर सोशल मीडिया में VIDEO वायरल करने का भी चलन तेजी से बढ़ रहा है। इस तरह से बदमाश युवक दहशतगर्दी फैलाते हैं।

IG डांगी हुए सख्त, सभी SP को जारी किया आदेश

युवकों के इस तरह की हरकतों से आम लोगों को दिक्कतें होती है। कई बार सड़क जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है और कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाता है। इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए IG रतनलाल डांगी अब सख्ती के मूड में आ गए हैं। उन्होंने सभी SP को आदेश जारी कर इस तरह की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए कहा है। उन्होंने ऐसे लोगों पर आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई करने और जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

पढ़ें   छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न : यहां के हायर सेकंडरी स्कूल में हुआ छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न..डमरूधर सिदार को मिली अध्यक्ष पद की बड़ी जिम्मेदारी

 

Share