कौन सच्चा कौन झूठा ? : चाकूबाजी से घायल हुए योगेश बंजारे ने थाना परिसर के अंदर चाकू लगने की बात कही, पुलिस प्रशासन के जिम्मेदारों का कहना – ‘चाकूबाजी की घटना थाना परिसर के बाहर हुई’, पढ़िए कसडोल में हुई चाकूबाजी को लेकर लेटेस्ट अपडेट

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार/रायपुर, 24 नवंबर 2022

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल में हुए चाकूबाजी की घटना में अब पुलिस और घायल जनपद सदस्य के बयान में फर्क देखा जा रहा है । दरअसल, कल शाम को हुए घटना में जनपद पंचायत सदस्य एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष योगेश बंजारे को किसी अज्ञात व्यक्ति ने चाकू मार दिया था । घटना के बारे में जिला पंचायत सदस्य नवीन मिश्रा ने भी कहा था कि पूरी घटना थाना परिसर में हुई है । इस खबर को कई मीडिया संस्थानों ने प्रमुखता से प्रकाशित भी किया । लेकिन, खबर के फैलते ही पुलिस बचाव मुद्रा में आ गई और बकायदा एडिशनल एसपी द्वारा पुलिस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि चाकूबाजी की घटना पुलिस थाना परिसर से बाहर हुई है । ऐसे में सवाल अब उठने लगा है कि पुलिस प्रशासन गलत है या फिर बीजेपी के तमाम नेता ।

 

 

अब आपको इस खबर की एक और पहलू बताते है । दरअसल, इस मामले में घायल योगेश बंजारे ने कहा है कि उनके साथ चाकूबाजी की घटना पुलिस परिसर में ही गठित हुई है । योगेश बंजारे का कहना है कि जब वो पुलिस के समक्ष रिपोर्ट लिखाने थाने गए थे और पुलिसवालों से बात कर रहे थे, उसी समय एकाएक भीड़ आई और उनको थाने के अंदर ही ईंट से मारा गया और चाकू भी मारा गया । ऐसे में अब ये तो तय है कि दोनों में से एक पक्ष गलत बोल रहा है ।

बहरहाल, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धारा 294, 323, 506, 324, 147, 148, 149 भादवि एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया।

पढ़ें   CG में चिटफंड कंपनी का एक और डायरेक्टर गिरफ्तार : 6 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का आरोपी बलजीत संधू पुलिस की गिरफ्त में, नोएडा से किया गया गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस की टीम कसडोल के नागरिकों के साथ पत्रकार और दोनों पार्टी के लोगों से बातचीत कर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील कर रहा है ।

Share