DMF फंड में बंदरबांट का मामला सदन में गूंजा : प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने उठाया मामला, कैबिनेट मंत्री रवींद्र चौबे ने किया जांच का ऐलान, 1 महीने में जांच कर रिपोर्ट देगी समिति

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

रायपुर विधानसभा बिग ब्रेकिंग

• DMF फंड में घोटाले का मामला उठा

प्रमोद मिश्रा

 

 

रायपुर, 13 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में आज कोंडागांव में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग में जिला निर्माण समिति के तहत कराए गए कार्यों में गड़बड़ी का मुद्दा प्रश्नकाल के दौरान उठा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक मोहन मरकाम ने ये मुद्दा उठाते हुए अपनी ही सरकार को घेरा. डीएमएफ के पैसे के बंदरबांट का आरोप लगाया । मोहन मरकाम ने विधानसभा की समिति से जांच कराने की मांग की । मंत्री रविन्द्र चौबे ने मामले को गंभीर बताते हुए राज्य स्तर के अधिकारी से एक महीने में जांच और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की घोषणा की ।

 

मोहम मरकाम ने कहा कि 7 करोड़ रुपये डीएमएफ के पैसे का बंदरबांट हुआ है. एक ही अधिकारी कई विभागों के पदों पर डंटे है. मामले की सदन की कमिटी से जांच की मांग. नेता प्रतिपक्ष ने भी सदन की कमेटी से जांच की मांग की. मोहन मरकाम ने कहा कि डीएमएफ का बंदरबांट किया गया है ।

मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा- गंभीर मामले को उठाया है. हमने उत्तर दिया है. अरुण कुमार शर्मा, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर वहां अधिकारी हैं ।

मोहन मरकाम ने कहा- 7 करोड़ का बंदरबांट हुआ है. क्या अधिकारी पर कार्रवाई करेंगे? विधानसभा की कमिटी से जांच कराएंगे क्या?

मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा- कलेक्टर किसी को नोडल अधिकारी बना सकते हैं, राज्य स्तर के अधिकारी को भेज कर मामले की जांच कराई जाएगी. एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट आएगी. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी अधिकारी पर कार्रवाई होगी ।

पढ़ें   बलौदाबाजार जिले में सड़क हादसा : मृतकों के परिजनों से पूर्व सांसद छाया वर्मा ने की मुलाकात, छाया वर्मा बोली - 'सरकार शोकाकुल परिवार के साथ'

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- प्रदेश में 50 प्रतिशत से ज्यादा डीएमएम की राशि का बंदरबांट. पहले भी डीएमएफ की राशि में गड़बड़ी का मामला आ चुका है, विस्तृत जांच जरूरी है ।

Share