CG में BJP कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज : CSP और इंजीनियर ने दर्ज कराई FIR, पुलिस से हाथापाई और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने की धाराओं में दर्ज हुआ अपराध

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कल भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा घेराव का प्रयास किया । इस दौरान हजारों की संख्या में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा कूच किया । इस मामले पर अब राजनीति तेज हो गई है । एक तरफ जहां कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के ऊपर जानबूझकर पुलिस को उकसाने के साथ पुलिस से हाथापाई का आरोप लगा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी कह रही है कि आंदोलन को खत्म करने के लिए आंसू गैस के गोले को बम के रूप में कार्यकर्ताओं के बीच जानबूझकर राज्य सरकार के द्वारा फेंकाया गया ।

 

 

अब इस मामले में नया मोड़ ले लिया है । दरअसल, राजधानी रायपुर में कोतवाली सीएसपी योगेश साहू और इंजीनियर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है । बीजेपी कार्यकर्ताओं के ऊपर हाथापाई सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में मामला दर्ज हुआ है । धारा 147, 186, 332, 353 की धाराएं दर्ज की गई है । विधानसभा थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है ।

वही इस मामले में आज भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष अरुण साहू ने प्रेस कॉन्फस कर राज्य सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं । अरुण साव ने कहा कि अधिकारी समझ ले कि सत्ता आती है जाती है उन्हें निष्पक्ष होकर कार्य करना चाहिए।

हम शासन के अधिकारियों को, कड़ी चेतावनी देते हैं कि वे सत्ता के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करना बंद करें। क्योंकि यह साफ दिखाई देता है कि कौन निष्पक्ष और कौन- कौन अधिकारी पक्षपातपूर्ण ढंग से कार्यवाही कर रहा है। कल जो बड़ा आंदोलन हुआ वह परिणाम नहीं पड़ाव है। भाजपा इसे परिणाम तक पहुंचाएगी और कांग्रेस सरकार द्वारा जनता से किए धोखा घड़ी के खिलाफ इससे भी बड़े-बड़े आंदोलन करेगी।

पढ़ें   CG Crime Breaking : पुजारी के घर से 1.30 करोड़ रुपए पार; क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर पहुंचे आरोपी, जाँच में जुटी पुलिस

FIR होने के बाद आने वाले दिनों में इस मामले को लेकर राजनीति और गर्म हो सकती है । अब देखना महत्वपूर्ण होगा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR के बाद गिरफ्तारी किन नेताओं और कार्यकर्ताओं की होती है ?

 

Share