प्रथम IEEE कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्र शाखा वार्षिक बैठक हुआ संपन्न, छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

Education Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 अप्रैल 2023

आईईईई कलिंगा  विश्वविद्यालय छात्र शाखा, आईईईई ने 5 अप्रैल 2023 को एक वर्ष पूरा कर लिया है। अपनी पहली वर्षगांठ मनाने के लिए, इस शाखा के छात्र सदस्यों द्वारा एक वार्षिक बैठक आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम के लिए गोदावरी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रवीण कुलकर्णी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था और आईईईई मध्य प्रदेश अनुभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर गीतम तोमर को इस कार्यक्रम के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

 

 

इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलप ति डॉ आर श्रीधर, रजिस्ट्रार डॉ संदीप गांधी, निदेशक आईक्यूएसी डॉ विजयलक्ष्मी बिरादर, डीन अकादमिक अफेयर्स डॉ राहुल मिश्रा सहित मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। “आईईईई केयू एसबी एमपी सेक्शन के तहत सबसे सक्रिय छात्र शाखा में से एक है” विशेष अतिथि ने अपने भाषण के दौरान सम्बोधित किया। “छात्रों को उद्योगों की आवश्यकताओं को समझने के लिए उद्योग के अनुभव की आवश्यकता है और हम अपने उद्योग में उनके लिए इंटर्नशिप की पेशकश करके उन्हें प्राप्त करने में कलिंगा विश्वविद्यालय की मदद करने के लिए तैयार हैं”; मुख्य अतिथि ने अपने भाषण के दौरान कहा।

कार्यक्रम का संचालन लक्ष्य गोपालानी ने किया। गरिमा दियावर, वर्षा देवांगन, निखिल देवांगन और श्वेता सिंह इस विश्वविद्यालय के सक्रिय आईईईई छात्र सदस्य हैं। एक अन्य छात्र सदस्य हर्ष प्रसाद साह ने पिछले एक वर्ष के दौरान आईईईई केयू एसबी द्वारा की गई गतिविधियों से युक्त एक अद्भुत वीडियो तैयार किया है। कार्यक्रम उत्साह से भरा था और छात्रों द्वारा किए गए विभिन्न सांस्कृतिक और गैर-सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भरा हुआ था। डॉ विजयलक्ष्मी ने आईईईई सदस्य के रूप में अपनी यात्रा दिखाई है और उनके द्वारा दी गई प्रस्तुति में आईईईई में एक सदस्य द्वारा प्राप्त किए जा सकने वाले लाभों को साझा किया है।

पढ़ें   जिम्मेदार कौन?: हाथियों का झुंड कर रहा फसल को बर्बाद, विकास मरकाम ने कहा - 'वन विभाग तमाशबीन होकर सब देख रहा'

छात्र शाखा ने 29 मार्च को एक रोबोटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की और इस आयोजन के बाद विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

छात्र शाखा के लिए किए गए योगदान के लिए पारस मणि ठाकुर, निहाल अधिकारी, दुर्गेश कुमार सिंह, हर्ष प्रसाद साह और बिजीत कृष्ण गोस्वामी को सम्मानित किया गया और सराहा गया। कुछ अन्य गैर आईईईई सदस्य; गोपाल प्रसाद पटेल, अशवन कुमार साहू को भी पूर्व में इस तरह के आयोजनों को सफल बनाने के लिए किए गए प्रयासों के लिए सराहा गया।

अनूप कुमार जाना, आईईईई केयू एसबी काउंसलर,  शरत चंद्र मोहंती, आईईईई केयू एसबी सलाहकार और डॉ. विजयलक्ष्मी ने कार्यक्रम के अंत में आगामी वर्ष के लिए नए एक्सई-कॉम सदस्यों की घोषणा की। इस कार्यक्रम में कई छात्रों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया और कार्यक्रम में अपना योगदान दिए । न केवल रायपुर में बल्कि छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में भी आईईईई छात्र शाखा ने स्थानीय प्रतिभाओं की सराहना करने और सामाजिक कारणों के लिए काम करने में हमेशा प्रमुख भूमिका निभाई है।

  

Share