Chhattisgarh Politics: ‘बंद कमरों में हुई बातों की कुछ मर्यादा है’ टीएस सिंहदेव के इस बयान पर अब BJP ने की ये मांग

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, रायपुर,25 अप्रैल 2023

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (T. S. Singh Deo) अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर हैं. चाहे वो अपने पार्टी के सिस्टम की बात हो या फिर सरकार के अंदरखाने में हो रही गड़बड़ी की हो. वैसे लगातार अपनी ही सरकार और अपने नेताओं के बारे में कुछ भी बयान देने वाले सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने अब बंद कमरे की बात सार्वजनिक करने की बात कही है. 

ये उस समय की बात है जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी. उस समय के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और उस वक्त के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव समेत ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) और चरण दास महंत (Charan Das Mahant) दिल्ली (Delhi) दरबार पहुंचे थे. यहां बंद कमरे में कुछ बात हुई थी. इस मामले में बीजेपी के सरगुजा संभाग प्रभारी ने  पूरी सरकार और सिंहदेव पर कटाक्ष किया है.

 

 

टीएस सिंहदेव ने क्या कहा
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एक बार फिर अपने बयानों के को लेकर सुर्खियों में हैं. मीडिया के सवाल पर मंत्री सिंहदेव जय और वीरू के बारे में कहते हैं, ” जय-वीरू की ही बात नहीं थी. हम दो अलग-अलग जिम्मेदारी पर थे. एक पीसीसी अध्यक्ष थे और एक नेता प्रतिपक्ष थे. साथ ही हम सबका प्रयास था मिल जुलकर चुनाव लड़ें. मौजूदा समय मुख्यमंत्री अजीत जोगी थे. उस समय लगता था कि कांग्रेस में अलग-अलग जगहों पर अलग अलग आवाज उठ रही हैं. उन्होंने अलग पार्टी बनाई. उसके बाद शेष हम लोग जो  पार्टी में थे प्रयास किया और सफल भी हुए. सब साथ में आकर लड़े. उस समय आपको कुछ अलग आवाज सुनाई नहीं दी होगी. जय-वीरू ही नहीं थे. सब साथ थे और जब जब सब साथ मिलकर लड़ेंगे तो रिजल्ट अच्छा ही आएगा.”

पढ़ें   Chhattisgarh: ड्रोन बनाने वाली कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज, बचाव में बैटरी पैक में विस्फोट को बताया जा रहा कारण

सिंहदेव बोले- बंद कमरों में हुई बातों की कुछ मर्यादा
सिंहदेव आगे बताते हैं कि बंद कमरों में हुई बातों की कुछ मर्यादा हैं.  मैं उनका पालन कर रहा हूं, लेकिन इतनी बात हो गई हैं की मुझे भी लगता हैं कि लोगों तक वो भी बात बता दूं. अमूमन मैं उस विचार का हूं की जितना पारदर्शिता रहे उतना अच्छा है. इसीलिए मुझे कई बार सावधानी भी बरतनी पड़ती हैं. कई बार कहा जाता है आप ज्यादा बोल जाते हो. कई बार यहां तक भी बोला जाता हैं की मीडिया के सामने आप मत बोला करो. लेकिन मेरा जो स्वभाव हैं वो यही है की यथासंभव जितनी बातें लोगों तक आ रही हैं, उनके बारे में साझा कर लें तो बेहतर हो. राजनीतिक मसला हैं. अभी तक हाईकमान से इस बारे में कोई ऐसी कोई बात नहीं आई है. मुझे कुछ कहना उचित नहीं लगता हैं. लेकिन जीवन काल में कभी कभी न उस बात को लोगों से शेयर करूंगा.

बीजेपी ने किया कटाक्ष
 एबीपी न्यूज ने बीजेपी के सरगुजा संभाग प्रभारी और वरिष्ठ बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव से जब इस बात के मायने पूछे तो उन्होंने कहा कि टीएस सिंहदेव बहुत आगे पीछे मत करें. छिपा छिपाई का खेल मत खेलें. दिमाग और शरीर को तकलीफ ना दें. बंद कमरे की बात का खुलासा करें. इसके अलावा श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इसके संकेत बाबा ने दिए हैं. कांग्रेस में पद और बर्चस्व की लड़ाई हो रही है. आपसी लड़ाई के कारण 6 महीने में बहुत से खुलासे होने वाले हैं. 

Share