ओम हॉस्पिटल, रायपुर में नर्सिंग डे के मौके पर सिखाया गया सेल्फ डिफेंस के गुर, हॉस्पिटल के डायरेक्टर विक्की अग्रवाल ने कहा – ‘बेटियों को सेल्फ डिफेंस को जानना जरूरी है’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राशिफल स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 मई 2023

 

 

 

राह चलते ईव टीज़िंग हो या और कोई चुनौती. अब राजधानी रायपुर के ओम हॉस्पिटल की नर्से आत्मविश्वास से लबरेज नजर आएंगी. वो इसलिए क्योंकि नर्सिंग डे के उपलक्ष्य पर उन्हें अस्पताल प्रबंधन ने सेल्फ डिफेंस के गुर सिखवाएं है.

ओम हॉस्पिटल के डायरेक्टर विक्की अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में ड्यूटी के दौरान या राह चलते मनचलों से बचने के लिए बेटियों को सेल्फ डिफेंस को जानना जरूरी है. इसे देखते हुए ही अस्पताल की 50 से अधिक नर्स और अन्य लेडी स्टॉफ को सेल्फ डिफेंस के गुर सिखवाए गए है. इसके लिए पंडित हरिशंकर कॉलेज के दुर्गा कन्नौजे, कैलाश यदु और गरिमा तुल्सी राय विशेष रूप से उपस्थित थे.

अस्पताल के डायरेक्टर डॉ कमलेश अग्रवाल ने बताया कि आज का माहौल के हिसाब से बेटियों को सेल्फ डिफेंस की काफी जरूरत है, जिससे किसी भी अप्रिय परिस्थिति में वे अपने आप की सेफ्टी कर सके. नर्सिंग डे के उपलक्ष्य में अस्पताल में केक काटकर और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से इसे सैलिब्रेट किया गया. इस दौरान अस्पताल के डॉ विजय अग्रवाल, एडमिन हेड राधिका नायर, अकाउंट्स हेड शिव मिश्रा समेत अन्य उपस्थित थे ।

Share
पढ़ें   वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कवर्धा क्षेत्र के विकास के लिए दी करोड़ों रुपए की सौगात, 50 ग्रामों में सीसी रोड निर्माण के लिए किया भूमिपूजन