रायपुर रिम्स में लगी आग: मरीजों को अस्पताल से निकाला गया बाहर, दमकल कर्मियों ने आधे घंटे में पाया काबू

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा 21 जून 2023

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित रिम्स (Raipur Institute Of Medical Sciences) अस्पताल में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। इसके चलते अस्पताल में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल को खाली कराया। इस बीच फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। फिलहाल किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। हादसा नवा रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, नवा रायपुर के ग्राम गोढ़ी स्थित रिम्स अस्पताल की चौथी मंजिल पर रिकॉर्ड रूम में है। बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले यहीं लगी और फैलने लगी। बिल्डिंग से धुआं निकलते देख अस्पताल में भगदड़ मच गई। अस्पताल के प्रबंधन ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर अस्पताल को खाली कराया। इसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया गया। दमकलकर्मियों की बड़ी मशक्कत के बाद लगभग आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया।

 

 

Share
पढ़ें   चिटफण्ड कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार : बलौदाबाजार पुलिस ने मध्यप्रदेश में 5 दिनों तक कैम्प लगाकर आरोपी को पकड़ा, जिले में 3 करोड़ से अधिक रुपये का लगाया था लोगों को चूना