नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या: एसटी मोर्चा के जिलामंत्री काका अर्जुन को अगवा कर मार डाला; कहा- विरोधी था

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 21 जून 2023

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने बुधवार को एक भाजपा एसटी मोर्चा के जिला मंत्री काका अर्जुन की हत्या कर दी। उनका शव गांव के बाहर ही फेंककर भाग गए। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता को नक्सली अगवा कर ले गए थे। इसके बाद धारदार हथियार से वार कर उन्हें मार डाला। नक्सलियों ने शव पर एक पर्चा भी छोड़ा है। इसमें नक्सलियों की मद्देड एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। दो दिन मे इस इलाके में नक्सलियों द्वारा यह दूसरी हत्या है। इससे पहले मंगलवार को भी एक ग्रामीण को मार दिया था।

भाजपा के लिए काम नहीं करने की चेतावनी
जानकारी के मुताबिक, इलमिडी निवासी काका अर्जुन गांव के पूर्व सरपंच और भाजपा एसटी मोर्चा के जिला मंत्री थे। बताया जा रहा है कि सादे कपड़े में पहुंचे नक्सली भाजपा नेता काक अर्जुन को अगवा कर ले गए थे। इसके बाद बुधवार दोपहर करीब 3 से 4 बजे के बीच लंकापारा में उनकी हत्या कर दी। नक्सलियों ने भाजपा नेता के शव के ऊपर पत्थर से दबाकर एक पर्चा भी रखा था। इसमें नक्सलियों की मद्देड एरिया कमेटी ने ली हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए भाजपा नेताओं को पार्टी के लिए काम न करने की चेतावनी दी है।

इस इलाके में दो दिन में दूसरी हत्या
इलमिडी थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने दो दिन में यह दूसरी हत्या की है। इससे एक दिन पहले मंगलवार को नक्सलियों ने आइपेंटा निवासी धुर्वा धमैया (45) की हत्या कर दी थी। नक्सली उसे रविवार को अगवा कर ले गए थे। आइपेंटा के जंगल पहाड़ में ग्रामीण धमैया का शव पड़ा मिला। शव के पास ही नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका था। इसमें पपुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर हत्या करने की बात लिखी गई थी। एएसपी चन्द्रकान्त गोवर्णा ने बताया कि वर्ष 2020 में धुर्वा धमैया के बेटे रमेश धुर्वा की भी नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।

पढ़ें   छत्तीसगढ़ : बाल संप्रेक्षण गृह से 9 बालक फरार, गार्ड की बुरी तरह से पिटाई कर भागे बालक

गंगालूर और पुसनार के बीच आईईडी ब्लास्ट
बीजापुर में नक्सलियों ने बुधवार को गंगालूर और पुसनार के बीच आईईडी ब्लास्ट भी किया है। ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है। कोबरा, एसटीएफ, डीआरजी दंतेवाड़ा व डीआरजी बीजापुर की संयुक्त पार्टी गंगालूर क्षेत्र के पीडिया की तरफ नक्सली विरोधी अभियान पर निकली हुई थी। यह जवान मुठभेड़ के बाद लौट रहे थे। तभी नक्सलियों द्वारा प्लांट की गई आईईडी ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आने से दंतेवाड़ा से आई टीम का डीआरजी जवान अजय मंडावी घायल हो गया है।

Share