तुम ही मेरे सुदामा मित्र हो दशमत – मुख्यमंत्री चौहान

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 6 जुलाई 2023

भोपाल। दो दिन पूर्व सीधी जिले में आदिवासी दशमत रावत पर भाजपा कार्यकर्ता द्वारा पेशाब किये के मामले में गुरुवार को पीड़ित दशमत रावत भोपाल मुख्यमंत्री निवास पहुंचे जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दशमत का स्वागत सत्कार करते हुए दशमत के पैर धोकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। इस घटना पर मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मन दुखी है। मेरे लिए जनता ही भगवान है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आवास पर आये पीड़ित दशमत से बात करते हुए परिवार का हालचाल जाना और पूछा कि बच्चे पढ़ रहे हैं, छात्रवृत्ति मिलती है? कोई परेशानी हो तो मुझे बताना है। बेटी लाडली लक्ष्मी है। पत्नी को लाडली बहना का लाभ मिल रहा है? आवास योजना का लाभ मिल रहा है? सीएम ने कहा कि बेटी को पढ़ाना है। बेटियां आगे बढ़ रही हैं।

दशमत ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह पल्लेदारी का काम करता है। मुख्यमंत्री ने पीड़ित से कहा कि मुझे बहुत दुख हुआ। मैं माफी चाहता हूं। मेरे लिए जनता ही भगवान समान है। सीएम ने दशमत को सुदामा कहते हुए कहा कि तुम अब मेरे दोस्त हो।

सीधी में भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला का दशमत रावत के ऊपर पेशाब करते वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही मामले में जांच के लिए जांच कमेटियां बनाई हैं। सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला को आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में मंगलवार रात करीब दो बजे गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को सीधी पेशाब कांड पर कहा कि कृत्य बहुत घृणित और निंदनीय बताया था।

 

 

Share
पढ़ें   CG मौसम अलर्ट : बिलासपुर के साथ कई जिलों में ओलावृष्टि की संभावना, रायपुर में हल्की बारिश के आसार, आज शाम से मौसम में आएगा परिवर्तन, पढ़ें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम?