“भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे…”: अमित शाह ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ जारी किया ‘आरोप पत्र’

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 02 सितंवर 2023

रायपुर|छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र’ जारी किया, कहा-केवल भाजपा ही राज्य को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है. भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को गांधी परिवार का ‘एटीएम’ बनाया और राज्य को विकास के रास्ते से भटका दिया. छत्तीसगढ़ में भाजपा सत्ता में आई तो जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन्हें उल्टा लटकाकर सीधा किया जाएगा.
2024 में लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटें जीतेंगे
भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी कर अमित शाह ने कहा, “छत्तीसगढ़ को इसलिए अलग रखा गया था, ताकि इसका विकास हो. 2018 में जो बघेल सरकार बनी उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देने के बजाए लूट-खसोट की सरकार बनाई. 2024 में लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटें जीतेंगे. और केंद्र में मोदी सरकार बनने से पहले छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनेगी. मैं छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा करता हूं कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो दो साल के भीतर हर घर में साफ पानी की आपूर्ति होगी.”

 

 

छत्तीसगढ़ को संवारने का चुनाव है…
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता से कहता हूं कि आगामी चुनाव छत्तीसगढ़ को संवारने का चुनाव है. आदिवासियों की रक्षा का वादा था, लेकिन आज धर्म परिवर्तन की बयार बह रही है. छत्तीसगढ़ की जनता को तय करना है कि युवाओं को कौशल विकास के नाम पर ऑन लाइन जुए की ट्रेनिंग कराने वालों की क्या सरकार चाहिए? छत्तीसगढ़ को अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया था. अब राज्‍य को घोटालों और भ्रष्टाचार से केवल बीजेपी ही बचा सकती है.

मुख्यमंत्री भूपेश भ्रष्टाचार और चापलूसी में मस्त
अमित शाह ने कहा कि छात्रों को लैपटॉप दिया था, उसे भी सीएम भूपेश बघेल खा गए. बघेल जी से पूछने आए हैं कि 2004 से 2014 तक मनमोहन सिंह की सरकार थी, क्या मिला दस साल में केवल 77 हजार करोड़. लेकिन मोदी सरकार ने 9 साल में दो लाख अड़तीस हजार करोड़ दिया. मैं पूछ रहा हूं भूपेश बघेल से हमारी पंद्रह साल की सरकार का एक तिहाई काम भी नहीं किया. हमने दस साल में 38 लाख लाभार्थियों को सात हजार करोड़ भेजने का काम किया. हर घर नल योजना में ये अड़ंगा लगा रहे हैं. एक बार बीजेपी की सरकार बन जाए, हर में शुद्ध जल उपलब्ध होगा. मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार और चापलूसी में मस्त हैं. इन्होंने कहा था कि कर्ज माफ करेंगे, नहीं किया. तेंदू पत्ता का बोनस बंद कर दिया, जबकि हमारी सरकार चरण पादुका योजना चलाई थी. पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन 2161 करोड़ का घोटाला कर चुके हैं. शराब का राजस्व इनकी तिजोरी में जाता है. ऑन लाइन सट्टे में पांच हजार करोड़ की ठगी की गई, कोल में दो हजार करोड़ का घोटाला किया, वन विभाग में एक हजार करोड़ का घेटाला, गोबार घोटाला किया गोबर के नाम पर मिट्टी दे दिया, डीएमएफ घोटाला किया, पैसा लेकर तबादला घोटाला हुआ. जब हम शासन में आएंगे, तो भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाएंगे.

छत्‍तीगढ़ में बीजेपी के शासनकाल का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, “रमन सिंह की सरकार ने घर-घर राशन पहुंचाने वाले थंप इम्प्रेशन से बांटा. प्रधानमंत्री मोदी ने पंद्रह किलो अनाज गरीबों को भेजा, लेकिन दस किलो ही गरीबों को बांटा, बाकी सब हड़प लिया गया. युवाओं को जुए के कारोबार में धकेला जा रहा है. कांग्रेस सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ में धर्म परिवर्तन होने दिया. हमारी सरकार आएगी, तो भ्रष्‍टाचारियों को कड़ी सजा दी जाएगी.”

Share
पढ़ें   जिम्मेदारी : सुनील साहू को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाये गए साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के महामंत्री