BJP की परिवर्तन यात्रा पर कांग्रेस का तंज : केंद्रीय मंत्री अमित शाह के नहीं आने पर कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख ने किया बीजेपी पर हमला, बोले : “भीड़ नहीं जुटी, इसलिये शाह परिवर्तन यात्रा शुरू करने नहीं आये”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 सितंबर 2023

छत्तीसगढ़ में सत्ता की तलाश में लगी भारतीय जनता पार्टी ने आज परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की । भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है और अब जब परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने देस के गृह मंत्री अमित शाह नहीं आए, तो कांग्रेस और भी बीजेपी पर हमलावर हो गई ।

 

 

राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा की तथाकथित परिवर्तन यात्रा को जनता ने शुरू होने के पहले ही नकार दिया। भीड़ नहीं जुटी इसलिये अमित शाह परिवर्तन यात्रा में बस्तर नहीं आये। अमित शाह के कार्यक्रम में पहले भी भीड़ नहीं जुटी थी। उनके द्वारा आरोप पत्र लांच के कार्यक्रम में दो तीन सौ लोग भी इकट्ठा नहीं हो पाये। सराईपाली में भी अमित शाह की सभा में भीड़ नहीं जुटी थी तो भाजपा को उड़ीसा से लोगों को ढोकर लाना पड़ा था। जब ओम माथुर भाजपा के परिवर्तन रथ की पूजा कर रहे थे, तो कोई भी भाजपा का स्थानीय नेता नहीं था। यह बताता है कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा को जनता के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं का भी समर्थन नहीं मिल रहा है। कार्यक्रम में भीड़ नहीं आने के कारण नाराज अमित शाह ने ओम माथुर, रमन सिंह, अरूण साव को फटकार लगाने दिल्ली बुलाया है।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के हालात में परिवर्तन लाने 2013 में तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा निकाली थी जिस परिवर्तन यात्रा पर भाजपा की तत्कालीन रमन सरकार ने आपराधिक राजनैतिक षड़यंत्र कर सुरक्षा हटा कर हमला करवाया था और 25 मई 2013 को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हुये हमले के कारण कांग्रेस के प्रथम पंक्ति के नेताओं सहित 31 लोग शहीद हुये थे।

पढ़ें   BIG BREAKING : नगरीय प्रशासन विभाग में बड़ी कार्रवाई, CMO, इंजीनियर के साथ 5 अधिकारी सस्पेंड, कार्य में लापरवाही बरतने की मिली सजा

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा भी कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा की बेशर्मीपूर्वक नकल करके परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। छत्तीसगढ़ में 15 सालों के कुशासन, भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी के भाजपा के राज में परिवर्तन हो चुका है। भाजपा किस चीज में परिवर्तन के लिये यात्रा निकाल रही है, छत्तीसगढ़ में तो हालात भाजपा की सरकार की विदाई के बाद ही परिवर्तन हो चुके है।

 

Share