लाइव प्रसारण होगा सीएम साय का शपथ ग्रहण समारोह

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 13 दिसंबर 2023|छत्तीसगढ़ कल यानी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय का राजतिलक होगा। रायपुर के साइंस कालेज मैदान में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण ग्राम पंचायत से लेकर जिला मुख्यालय तक किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा इंतजाम किया जा रहा है। जिला स्तर पर शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण स्व लखीराम अग्रवाल आडिटोरियम में होगा।

दरअसल, पांच साल का वनवास काटने के बाद राज्य की सत्ता पर भाजपा ने दमदार तरीके से वापसी की है। भाजपा ने अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। बुधवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पद एवं गाेपनीयता की शपथ लेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित दिग्गज भाजपा नेताओं की मौजूदगी रहेगी। शपथ ग्रहण समारोह के अवसर को यादगार बनाने व प्रदेशवासियों की इस मौके पर सीधी सहभागिता के लिए कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करने की योजना राज्य शासन ने बनाई है। यह पहला अवसर होगा जब सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा। समारोह का गवाह समूचे छत्तीसगढ़वासी भी बनेंगे।

इसके लिए मंगलवार को कलेक्टर अवनीश शरण ने जिला प्रशासन के आला अफसरों की बैठक ली। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण की व्यवस्था को लेकर अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से चर्चा की। सभी ग्राम पंचायतों में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जानी है। लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जिम्मेदारी तहसीलदार के अलावा जनपद पंचायत के सीईओ को सौंपी गई है। पंचायत मुख्यालय में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। ग्राम पंचायत के सचिव व पंचायत प्रतिनिधियों को ग्रामीणों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने और पंचायत भवन में समारोह का लाइव प्रसारण देखने आग्रह करने की बात भी कही गई है।

इस लिंक पर भी देख सकेंगे समारोह
सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जिला भाजपा कार्यालय में भी विशेष व्यवस्था की गई है। जिले के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। यहां सभी एकसाथ लाइव प्रसारण देखेंगे। इसके साथ ही समारोह को ऑनलाइन देखने के लिए एक लिंक भी जारी किया गया है।

 

 

Share
पढ़ें   CM भूपेश बघेल ने की कांग्रेस विधायकों से चर्चा, कोरोना से बचाव के लिये अपने विधायकों से मांगे सुझाव, विधायक शकुंतला साहू का सुझाव - जिला अस्पताल में किया जाये सिटी स्कैन की व्यवस्था