छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा स्काईवॉक का मुद्दा, राजेश मूणत ने पूछा-काम को रोकने के लिए उत्तरदायी कौन?

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 7 फ़रवरी 2024|छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। आज भी कई मुद्दों को लेकर सत्ता और विपक्ष के सदस्यों ने प्रश्न उठाए हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक राजेश मूणत ने राजधानी के स्काईवॉक के निर्माण का मामला प्रश्नकाल के माध्यम से उठाया और पूछा कि स्काईवॉक के काम को रोकने के लिए कौन उत्तरदायी है ? उक्त कार्य कब तक फिर शुरू किया जाएगा?

छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कार्रवाई जारी है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य लगातार प्रश्न उठा रहे हैं। इसी दौरान राजेश मूणत ने स्काईवॉक को लेकर सवाल उठाए और यह भी पूछा कि क्या स्काई वाक के संबंध में EOW में शिकायत की गई है?

 

 

इस पर लोक निर्माण मंत्री अरुण साव ने लिखित उत्तर में बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी ने समीक्षा बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इसका काम रोका गया था। स्काईवॉक के शेष कार्य को पूरा करने के लिए सदस्यों का सुझाव मिला है, शीघ्र पूरा किया जाएगा, लेकिन समय बताना संभव नहीं है। साथ ही ये भी बताया गया कि EOW में इसकी शिकायत की गई है।

इधर, आज कांग्रेस के विधायक अंबिका मरकाम ने रायपुर से विशाखापट्टनम 6 लेन भारत माला मार्ग निर्माण हेतु वृक्ष की कटाई का मामला उठाया। पूछा कि इसके लिए कितने वृक्षों को काटा गया है? काटने की अनुमति कब और किससे ली गई ? कितने भू स्वामियों को मुआवजा दिया गया है ? इस पर मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि इसके लिए 64217 वृक्षों को काटा गया है। सिहावा विधानसभा के अंतर्गत 12 करोड़ 59 लाख 2147 रुपए का मुआवजा दिया गया है

Share
पढ़ें   मुख्यमंत्री ने राजिम कुम्भ कल्प 2024 के लोगो और छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक पंचांग का किया विमोचन