CG में 43 नेताओं की बढ़ाई गई सुरक्षा : लगातार हो रहे नक्सली वारदातों के बीच सरकार ने लिया फैसला, देखें किन नेताओं को मिली सुरक्षा?

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 09 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के बीजापुर जिले में लगातार नक्सली बीजेपी नेताओं को टारगेट बना रहे हैं । पिछले दो दिनों में ही दो बड़े नेताओं को नक्सलियों ने टारगेट बनाया था । ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने 43 नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है ।

 

 

दरअसल, नेताओं के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि कुछ दिनो में होने वाले लोकसभा चुनाव के समय में प्रचार प्रसार करने अंदरूनी इलाकों में जाने से उन्हें नक्सलियो से जान का खतरा है । ऐसे में राज्य सरकार ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए बस्तर संभाग के 43 बीजेपी नेताओं को X श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा रही है ।

 

इसके अलावा सरकार सुकमा जिले के बीजेपी जिला अध्यक्ष धनीराम बारसे को Y प्लस  श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा रही है m इन नेताओं में बीजेपी के जिला अध्यक्ष से लेकर मंडल अध्यक्ष और युवा मोर्चा के सदस्य के साथ ही युवा मोर्चा अध्यक्ष भी शामिल हैं । साथ ही इन नेताओं में उनको भी को शामिल किया गया है, जिन पर पहले भी नक्सली हमला हो चुके हैं या इन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके हैं । राज्य सरकार द्वारा जल्द ही इन सभी नेताओं को X श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी ।

 

 

Share
पढ़ें   बजट : संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने बताया बजट को ऐतिहासिक, शकुंतला बोली : “युवाओं की बेहतरी के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध, बजट से समृद्ध बनेंगे छत्तीसगढ़ के लोग”