राजनांदगांव में बैलेट पेपर से चुनाव की तैयारी : 210 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा,  रोचक हुआ चुनाव

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

राजनांदगाव, 4 अप्रैल |छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव लोकसभा सीट नामांकन पत्र खरीदने के अंतिम दिन एक दिन में अलग अलग अभ्यार्थियों द्वारा 241 नाम निर्देशन पत्र खरीदे जानें से चुनाव रोचक हो गया है। बता दें कि राजनांदगांव से कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रत्याशी बनने के बाद इस सीट पर मुकाबला कड़ा नजर आने लगा है। इसी बीच आज नामांकन दाखिले के अंतिम दिन से एक दिन पहले इस सीट से बड़े पैमाने पर लोगों ने अपनी दावेदारी करने से इस लोक सभा सीट को चर्चा में ला दिया है।

 

 

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी भूपेश बघेल ने पाटन क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए निष्पक्ष चुनाव के लिए बैलेट पेपर से चुनाव की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि, अगर बैलेट पेपर से चुनाव चाहिए तो 375 प्रत्याशी का आंकड़ा पार करना होगा। तब ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से चुनाव होंगे। भूपेश बघेल की इस बात का राजनांदगांव लोकसभा सीट पर व्यापक असर दिखाई दिया। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि 241 नाम निर्देशन पत्र खरीदने का इरादा क्या है और वे किस पार्टी से जुड़े हैं।

हर ब्लाक से 50-60 लोग पहुंचे फार्म खरीदने

नामांकन दाखिले की अंतिम तिथि 4 अप्रैल से पूर्व कलेक्टर कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र लेने वालों का रेला नजर आया। यहां राजनांदगांव लोकसभा सीट के सभी ब्लॉकों से बड़े पैमाने पर लोग 50-60 की संख्या में नामांकन फार्म लेने पहुंचे। लोग फार्म लेने लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इनमें से कई लोग ऐसे थे, जो एक ही गांव और मोहल्ले से थे। इनमें ज्यादातर संख्या महिलाओं की नजर आई। राजनांदगांव कलेक्टर संजय अग्रवाल ने जानकारी दी है कि आज काफी लोगों ने नामांकन फार्म लिया है। इससे पहले 31 लोगों ने लिया था। अब तक 13 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया है।

पढ़ें   सप्ताह का संवाद : अडानी पर सियासत भारी..सभा के आगे अब क्या?..पॉलिटिक्स गरम है..भगवान भरोसे..Mute मोड में BJP..हस्ताक्षर पर भ्रम..सहायिकाएं 'सहायक' साबित होंगी

चुनाव लड़ने के लिए दर्जनों लोग एक के बाद एक कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचते रहे और निर्धारित समय दोपहर 3:00 बजे तक इस सीट से 210 लोगों ने नामांकन फॉर्म ले लिया। इनमें दर्जनों लोगों ने कांग्रेस पार्टी के नाम से फार्म लिया। बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा फार्म लेने के मामले में कांग्रेस की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Share