कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने मतदाता पर्ची वितरण कार्य की समीक्षा की

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 अप्रैल 24। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह ने आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कलेक्टर सभा कक्ष में सेक्टर अधिकारियों की बैठक लेकर मतदाता पर्ची वितरण कार्य की समीक्षा की। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने कहा कि सेक्टर अधिकारी मतदाता पर्ची वितरण कार्य की माॅनीटरिंग करें और गंभीरता के साथ कार्य करें। निर्धारित समय-सीमा के भीतर मतदाता पर्ची का वितरण सुनिश्चित की जाएं। मतदान बूथों में बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं।
कलेक्टर ने कहा कि मतदान केंद्रों में टाॅयलेट, पंखा इत्यादि सुविधाएं होनी चाहिए। साथ ही मतदान केंद्रों में बड़े हाॅल में मतदाताओं के लिए मतदाता प्रतिक्षा कक्ष का चिंहाकन किया जाएं। निर्धारित समय-सीमा में तेजी के साथ मतदाता पर्ची वितरण करने वाले बीएलओ को सम्मान भी किया जाएगा। सभी सेक्टर अधिकारी मतदाता पर्ची कार्य की प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन तैयार करें। सेक्टर अधिकारियों के लिए निर्वाचन प्रक्रिया संबंधी वीडियो भी तैयार किए गए है। जिसके माध्यम से भी सेक्टर अधिकारियों को प्रशिक्षण में आसानी हो रही है। इस अवसर पर एआरओ श्री मनोज कोसरिया सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें।

Share
पढ़ें   आखिर कैसे हुई रिहाई? : नक्सलियों और सरकार के बीच हुई थी डील, नक्सलियों की डिमांड पूरी करने के बाद ही छोड़ा गया जवान, पढ़ें राकेश्वर मन्हास को नक्सलियों द्वारा छोड़ने की स्टोरी