महतारी वंदन योजना : तीसरी किश्त महिलाओं के खातों में डाली गई, CM विष्णुदेव साय ने सभा में कहा – ‘आज आप लोगो के खातों में डाल दी गई राशि ‘

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर लोकसभा चुनाव 2024

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 मई 2024

विष्णु सरकार ने महतारी वंदन योजना के अंतर्गत तीसरी किश्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी है। जिसके तहत प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं को एक-एक हजार की राशि उनके खातों में पहुंचाई गई है।

 

 

सीतापुर की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आज महतारी वंदन योजना की तीसरी किश्त दे दी है। उन्होंने सभी माताओं-बहनों से अपना-अपना खाता चेक करने की बात कही।

गौरतलब है कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आज 01 मई 2024 को महतारी वंदन योजना की तृतीय किश्त अर्थात् तृतीय माह की सहायता राशि का भुगतान किया गया है। महतारी वंदन योजना प्रदेश में 01 मार्च 2024 से लागू की गयी है तथा मार्च माह की सहायता राशि दिनांक 10 मार्च 2024 को महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन करते हुए जारी की गयी थी। माह अप्रैल की सहायता राशि 03 अप्रैल 2024 को भुगतान की गयी थी। माह मई 2024 की सहायता राशि का भुगतान 01 मई 2024 को किया गया।

Share
पढ़ें   मानव अधिकार की जानकारी : क्या होता है मानव अधिकार ?.. यहां के शासकीय कन्या उच्त्तर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं को दी गई मानव अधिकार की जानकारी