CG Crime : अनवर ढेबर को यूपी STF ने किया गिरफ्तार, आज रायपुर कोर्ट में करेगी पेश

CRIME Exclusive Latest उत्तरप्रदेश छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 जून 2024

रायपुर व्यापारी अनवर ढेबर को पकड़ने के लिए लखनऊ STF की टीम रायपुर आ चुकी है और जैसे ही रायपुर केंद्रीय जेल से बाहर आते ही लखनऊ STF पुलिस अपने साथ लेकर जा सकती है। अनवर ढेबर के खिलाफ शराब घोटाले मामले के बाद नोएडा में नकली होलोग्राम बनाने को लेकर FIR दर्ज किया है।

 

 

जिसको लेकर लखनऊ STF की टीम पहले भी रायपुर आ चुकी है और रायपुर कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट की अर्जी लगाकर अनवर ढेबर को लखनऊ लेकर जाने की मांग की थी। मगर रायपुर कोर्ट में पहले से ही 2 हज़ार करोड़ के शराब घोटाले का मामला चल रहा था जिसके चलते कोर्ट ने उस वक़्त अनवर ढेबर को लेकर जाने की अनुमति नहीं दी थी।


आज अनवर ढेबर को हाईकोर्ट ने इलाज के लिए जमानत दी थी। जिसके बाद आज लखनऊ STF, अनवर ढेबर को अपने साथ लेकर जा सकती है। अनवर ढेबर के परिजनों ने रायपुर केंद्रीय जेल के बाहर रामकृष्ण अस्पताल से एम्बुलेंस लाया गया है जिसमें अनवर ढेबर को लेटाकर तत्काल अस्पताल के लिए रवाना किया गया है। लेकिन यूपी पुलिस ने एम्बुलेंस को रोक दिया है। वही रायपुर जेल के बाहर भारी आक्रोशित माहौल बना हुआ है।

कई कांग्रेसी समर्थक यूपी पुलिस के साथ झूमा-झटकी करते नज़र आ रहे है। वही यूपी पुलिस अनवर ढेबर के पीछे-पीछे जा रही है। अनवर ढेबर का स्वास्थ्य ठीक ना होने के कारण उन्हें तत्काल रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वही यूपी पुलिस आज रायपुर कोर्ट से अनवर ढेबर का प्रोडक्शन वारंट की मांग करेगी, जिसके बाद अनवर ढेबर को यूपी पुलिस मेरठ लेकर जा सकती है।

Share
पढ़ें   महासमुंद : राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सिटी मैराथन का आयोजन, विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर धावकों को किया रवाना