CM विष्णुदेव साय अपने मंत्रियों संग करेंगे रामलला जी के दर्शन : अयोध्या में भगवान श्रीराम जी का करेंगे दर्शन, CM के साथ मंत्री भी रहेंगे साथ, 28 जून को CM साय मंत्रियों संग लेंगे आशीर्वाद

Exclusive Latest आस्था छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 जून 2024

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने पूरे कैबिनेट संग अयोध्या जाकर भगवान श्री रामलला के दर्शन करने वाले हैं । मीडिया24 न्यूज को मिली जानकारी के अनुसार सीएम विष्णुदेव साय अपने पूरे मंत्रीमंडल संग 28 जून को अयोध्या जाकर भगवान श्री राम लला जी के दर्शन करेंगे ।

 

 

आपको बताते चलें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा था कि वो भगवान श्रीरामलला का दर्शन करने अपने पूरे कैबिनेट के साथ अयोध्या जायेंगे । अब रामलला के दर्शन की भी तारीख तय हो चुकी है ।

 

प्रदेश की साय सरकार चला रही योजना

छत्तीसगढ़ सरकार ने अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की तीर्थ यात्रा ‘श्री रामलला दर्शन योजना’ शुरू करने का निर्णय लिया है।

  • प्रतिवर्ष लगभग 20,000 तीर्थयात्रियों को श्री रामलला दर्शन के लिये ले जाया जाएगा।

मुख्य बिंदु:

  • छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड और बजट पर्यटन विभाग इस योजना के कार्यान्वयन में सहायता करता है ।
  • तीर्थयात्रा के लिये पात्रता 18 से 75 वर्ष के छत्तीसगढ़ मूल निवासियों के लिये होगी, जो ज़िला मेडिकल बोर्ड द्वारा आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण में फिट पाए जाते हैं।
    • तीर्थयात्रा की दूरी लगभग 900 किलोमीटर है और परिवहन की सुविधा भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) के सहयोग से की जाएगी।
    • लाभार्थियों को संबंधित ज़िला प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन से उनके आवास तक लाया और वापस ले जाया जाएगा।
  • श्री रामलला दर्शन योजना के तहत हर साल 20000 यात्रियों को मुफ्त में ट्रेन के माध्यम से अयोध्या राम मंदिर के दर्शन कराया जायेगा ।
Share
पढ़ें   कोरोना वैक्सीन की तैयारी : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, 8 जनवरी को हर जिले में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन