पटवारी संघ का अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी : लोगों के राजस्व और नामांतरण के काम अटके, अब आर.आई संघ ने भी दी हड़ताल की चेतावनी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ राज्य के राजस्व विभाग में पखवाड़े के बीच पटवारी संघ की हड़ताल नौवें दिन निरंतर जारी है। पटवारी संघ के हड़ताल के बाद विभाग आर. आई. से काम ले रहे हैं। वहीं अब आर. आई. संघ ने भी हड़ताल की चेतावनी दे दी है। किसी भी दिन बिना सूचना के आर. आई. संघ हड़ताल पर जा सकते हैं। तहसीलदार संघ ने भी आश्वासन मिलने के बाद 22 जुलाई तक हड़ताल स्थगित की।

 

 

दूसरी ओर पटवारी के हड़ताल से किसान, छात्रों को परेशानी हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक पटवारी संघ का कहना है कि इस आंदोलन के सम्मानजनक समाधान के लिए प्रदेश में साय साय काम करने वाले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय तथा राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा सीधे हस्तक्षेप कर आंदोलन समाप्ति का मार्ग प्रशस्त करें।

बता दें कि पटवारियों द्वारा ग्रेड पे 2800 करने और कार्यालयीन संसाधन मुख्य मांग की जा रही है। इसके अलावा ऑनलाइन कार्य के लिए कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर, इंटरनेट जैसी सुविधाओं की मांग की गई है। इसके साथ ही ऑनलाइन एप भुइंया में नक्शा, बटांकन संशोधन को लेकर आने वाली परेशानियों का हवाला देते हुए जरूरी सुधार, तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिए जिले स्तर पर सहायक प्रोग्रामरों की पदस्थापना समेत 32 मांगें रखी गई हैं।

Share
पढ़ें   शिशु सरंक्षण माह : शिशुओं का पोषण बेहतर करने 4 मार्च से शिशु संरक्षण माह, प्रदेश भर में 26.4 लाख बच्चों को विटामिन ‘ए’ और 28.3 लाख बच्चों को आयरन व फॉलिक एसिड की खुराक दी जाएगी