खेल दिवस के मौके पर CM ने की बड़ी घोषणा : ओलंपिक में जीते स्वर्ण तो सरकार देगी 3 करोड़ रुपए, क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना भी शुरू करेगी विष्णुदेव की सरकार

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 29 अगस्त 2024

छत्तीसगढ़ में खेल दिवस के मौके पर आज पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में राज्य खेल अलंकरण पुरस्कार राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को दिया गया । इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने खिलाड़ियों के लिए इनामों की झड़ी लगा दी । मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ी घोषणा करते कहा कि अगर ओलंपिक गेम्स में छत्तीसगढ़ का कोई खिलाड़ी स्वर्ण पदक जीतता है, तो राज्य की सरकार 3 करोड़ रुपए देगी । वहीं रजत पदक जीतने पर 2 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर 1 करोड़ रुपए देगी । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एक और घोषणा करते कहा कि रायपुर में लक्ष्मी बाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान का ऑफ सेंटर भी शुरू किया जाएगा, जो खेलों के क्षेत्र में प्रदेश की बड़ी उपलब्धि होगी।

 

 

सीएम ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ ‘‘क्रीड़ा प्रोत्साहन य‘‘ आरंभ करने का निर्णय लिया है। इस योजना में खेल मैदानों के उन्नयन के साथ ही खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तरीय खेल उपकरणों की व्यवस्था, खेल प्रतिभाओं की खोज, खेल क्लबों को आर्थिक सहायता तथा पारंपरिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेंगे।

Share
पढ़ें   बड़ी खबर: राज्य के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई 5 प्रतिशत की वृद्धि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *