CM विष्णुदेव साय का बिलासपुर रेंज पुलिस को निर्देश : धार्मिक मामलो में लापरवाही नहीं, तुरंत कार्यवाही करें; गौ-तस्करी व नशा एक बड़ी समस्या, ऐसे मामलों में एंड टू एंड कार्रवाई करें…

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बिलासपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 13सितंबर 2024

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शुक्रवार 13 सितंबर को राजधानी रायपुर में कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक कांफ्रेंस के दूसरे दिन मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ जिलों में कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों की समीक्षा कर रहे हैं।

 

 

राजधानी रायपुर में आयोजित कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक कांफ्रेंस स्थानीय न्यू सर्किट हाउस में प्रातः 10 बजे से शुरू हुई। इससे पहले कलेक्टर कॉन्फ्रेंस के पहले दिन सीएम ने अफसरों से कहा कि सभी फ्लैगशिप योजनाओं में सैचुरेशन के लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्य करें। सीएम ने कुछ जिलों में आम जनता और स्कूली छात्रों से शासकीय अधिकारियों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर सख्त नाराजगी जताई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों-कर्मचारियों की भाषा-शैली मर्यादित होनी चाहिए। उन्होंने कलेक्टरों को जनसामान्य से संयमित लहजे में बातचीत करने की हिदायत दी और कहा कि यदि आपके अधीनस्थ अधिकारी भाषा संयम न रखें, तो उन पर तत्काल सख्त कार्यवाही करें।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव का बिलासपुर रेंज पुलिस को निर्देश

बिलासपुर रेंज में अपराधों में कमी आई है, लेकिन इससे संतोष करना नही है, हमारी सरकार सुशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले वर्षों की तुलना में अपराध में कमी आई है ,जिला बदर और प्रतिबंधात्मक संबधी कार्रवाई रुकनी नही चाहिए। एसपी और कलेक्टर टीम भावना से आपसी समन्वय से काम करें। धार्मिक मामलों में लापरवाही न करें और तुरंत कार्रवाई करें। हत्या जैसे मामले में कार्रवाई में देरी नहीं होनी चाहिए , ऐसे केस जल्दी सॉल्व करें। गौ-तस्करी व नशा एक बहुत बड़ी समस्या है, इस पर नियंत्रण पाना है, ऐसे मामलों में एंड टू एंड कार्रवाई करनी है।

Share
पढ़ें   किसानों को 25 दिसंबर को मिलेगा 2 साल का बोनस : विष्णु देव साय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *