CRIME : पड़ोसियों ने मिलकर रची थी मर्डर की प्लानिंग..मुर्गा और दारू पीने किशोर को बुलाया और फिर…

Latest बलरामपुर सरगुजा सम्भाग

घनश्याम सोनी

बलरामपुर

बलरामपुर जिले के कोतवाली पुलिस ने करीब 2 साल पहले हुए एक अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है.. मीडिया24 को प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है दोनों आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं..वहीं हत्या करने के बाद आरोपियों ने इसे आत्महत्या का स्वरूप देने का प्रयास किया..एसपी रामकृष्ण साहू ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले का खुलासा किया है.

 

 

जानकारी के मुताबिक 16 नवंबर 2018 को कोतवाली थाना क्षेत्र के माधीटोंगरी के ऊपर पत्थरों के बीच पुलिस को एक किशोर की लाश बरामद हुई थी.. मर्ग कायम कर पुलिस इस मामले की जांच में लगी थी परंतु आरोपियों का पता नहीं चल पा रहा था.. विवेचना के दौरान पुलिस ने इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ कर देखा तो पाया कि मृतक के पड़ोसियों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है।

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने हत्या के इस मामले का खुलासा करते हुए मीडिया24 से बताया कि आरोपी राजकुमार उर्फ चौहकी निवासी पचावल अपने साढू भाई की लड़की को पिछले 4 साल पहले पढ़ाने लेकर आया था इसी बीच पड़ोसी अंकित कुजूर से उसका प्रेम संबंध हो गया..मृतक हमेशा आरोपी के घर आना-जाना करता था तो था कभी-कभी आरोपी के घर पर ही रुक जाता था.. परंतु आरोपियों को अंकित की यह हरकत नागवार गुजरी और उन्हें अंकित को जान से मारने की प्लानिंग की.
मुख्य आरोपी राजकुमार ने अपने साले शिवबालक के साथ मिलकर मृतक को घर में मुर्गा और दारु पीने का निमंत्रण दिया.. उससे पहले ही आरोपियो ने महुआ शराब में कीटनाशक दवाई मिला रखा था जिसके सेवन से ही अंकित कुजुर की मृत्यु हो गई ..इस घटना को आत्महत्या करार देने आरोपियों ने पल्सर मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 09 डी 8843 में लेजाकर मृतक के शव को मधीटोंगरी के पहाड़ में छुपा दिया.

पढ़ें   महंगाई की मार के बीच टमाटर हुआ लाल, कीमतें 100 रुपये किलो तक पहुंची; जानें वजह और कब मिलेगी राहत

2 साल पुराने इस हत्या के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और शराब में मिलाया हुआ कीटनाशक का डब्बा भी बरामद कर लिया है.

Share