छत्तीसगढ़ : इस जिले में आया तीन तलाक का मामला, बेटा नहीं होने पर दिया अपनी पत्नी को तलाक

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

कोरिया, 19 जनवरी 2021

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है जहाँ पति ने अपनी पत्नी को तलाक इसी वजह से दे दिया क्योंकि उसकी 4 बेटी हो गई । दरअसल शौहर को बेटा होने की उम्मीद थी। लेकिन बेगम ने बेटियां जन्मी, फिर क्या था बेटा ना होने की खुन्नस पिछले 23 साल से शौहर के दिल में जल रही थी। आखिरकार अपनी बेगम को तीन तलाक देकर शौहर ने दोनों बेटियों समेत उसे घर से निकाल दिया। पीड़ित रेहाना कुरैशी को उसके पति ने बेटा पैदा नहीं होने के चलते तलाक दे दिया ।

 

 

बैकुंठपुर के डबरीपारा निवासी एजाज कुरैशी ने बेटा ना होने पर उसका ठीकरा रेहाना के सिर फोड़ा और उसे तीन तलाक दे डाला। जिसकी शिकायत पीड़िता ने थाने में की है। रेहाना कुरैशी का निकाह 10 साल पहले सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार एजाज कुरैशी निवासी पेण्ड्रा मस्जिद मोहल्ला के साथ हुआ था। दोनों की 4 बेटियां हैं। जिसे लेकर अक्सर रेहाना और एजाज में झगड़ा होता था। मामला कोर्ट में चल रहा है। एजाज लगातार कोर्ट से तलाक के लिए रेहाना पर दबाव बना रहा था। लेकिन जब रेहाना ने इंकार किया तो एजाज ने कोर्ट परिसर में ही उसे तीन तलाक दे डाला ।

Share
पढ़ें   लता मंगेशकर जी का निधन : भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, देश भर में गम का माहौल