छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, 1 जवान भी हुआ घायल

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

बीजापुर, 19 जनवरी 2021

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच फिर से मुठभेड़ हुई है इस मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है । मुठभेड़ में 2 नक्सलियों के मारे जाने की खबर भी सामने आई है ।वहीं IED ब्लास्ट की चपेट में आकर एक जवान भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे रायपुर रेफर करने की तैयारी चल रही है। हालांकि जवानों ने एक ही नक्सली का शव बरामद किया है। वहीं बंदूक और अन्य विस्फोटक भी मिला है। मुठभेड़ की पुष्टि SP कमल लोचन कश्यप ने की है।

 

 

जानकारी के मुताबिक, तर्रेम थाने से मंगलवार को जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। इस दौरान पूर्वती के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने अचानक से हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। जवानों ने सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि 3 नक्सली मारे गए हैं, जबकि दो घायल हुए हैं।

DRG जवान गंभीर घायल, दाएं घुटने में आई है चोट
मुठभेड़ के दौरान IED ब्लास्ट होने से DRG का एक जवान घायल हुआ है। जवान का नाम जोगेश्वर पैकरा है और वह DRG में सहायक आरक्षक के पद पर है। उसके दाएं पैर के घुटने में गंभीर चोट आई है। जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासागुड़ा में उपचार कर बीजापुर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। जहां से उसे एयर लिफ्ट कर बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है।

पढ़ें   CG शराब घोटाला : आबकारी अधिकारियों ने रिश्‍वत से कमाए 57 करोड़, EOW ने किया दावा

जिले में सुबह से रुक-रुक कर कई जगह हुई है मुठभेड़
जवानों ने मौके से शव के साथ 12 बोर की एक बंदूक, नक्सली वर्दी, IED, बैटरी, बिजली के तार, दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मंगलवार सुबह से ही जिले के अलग-अलग इलाकों में दिन भर रुक रुककर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने कई इनामी नक्सलियों को मार गिराने और पकड़ने में सफल हो रही है।

Share