भगवान श्रीराम जन्मभूमि ‘निधि समर्पण अभियान’ : विहिप के सदस्य रायपुर में बाइक रैली निकालकर करेंगे अंशदान इकट्ठा, प्रदेशभर में आज बाइक रैली से पहुचेंगे लोगों तक

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 जनवरी 2021

 

 

भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर आज से छत्तीसगढ़ में भी समर्पण निधि अभियान की शुरुआत होगी । इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता ‘समर्पण निधि अभियान’ की शुरुआत बाइक रैली के माध्यम से करने वाले हैं । यह बाइक रैली बैजनाथ धाम से श्री राम मंदिर पहुंचेगी और शहर भर के लोगों से भगवान श्री राम मंदिर के लिए अंशदान इकट्ठा करेगी ।

आपको बता दें कि भगवान श्री राम मंदिर के लिए समर्पण निधि अभियान की शुरुआत पहले ही हो चुकी है और सबसे पहले देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अंशदान दिया था । देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 5 लाख 1 सौ रुपये की धनराशि दान में दी.

भव्य राम मंदिर निर्माण में सबकी भागीदारी हो सके, इसी को लेकर महा अभियान शुरुआत हुई है। इसके लिये जगह-जगह कार्यालय खोले जा चुके हैं। इसी कार्यालय से कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जाएंगे और राममंदिर निर्माण के लिये समर्पण निधि का मांग करेंगे।

400 स्थानों से टोलियां बनाकर निकलेंगे कार्यकर्ता
इस बाबत जानकारी देते हुये श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि राममंदिर निर्माण में सहयोग के उद्देश्य से 27 फरवरी तक निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत विहिप व आरएसएस के कार्यकर्ता जनपद के 400 स्थानों से टोलियां बनाकर विभिन्न परिवारों के बीच जाकर राम मंदिर निर्माण के लिये धन संग्रह करेंगे।

ट्रस्ट ने किया विशेष इंतजाम
ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा की मानें तो राम मंदिर निर्माण के सभी रामभक्त आसानी से अपना सहयोग कर सके इसके लिये विशेष व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने कहा राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिये 10 रुपए, 100 रुपए व 1000 रुपए के कूपन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

पढ़ें   महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ में लगेंगे 3 लाख पौधे : मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े

15 जनवरी 2021 से 27 फरवरी तक यह अभियान चलेगी ।

छत्तीसगढ़ विश्व हिंदू परिषद के सदस्य धीरेंद्र मिश्रा ने कहा कि देश की वर्तमान पीढ़ी को मंदिर के इतिहास की सच्चाइयों से अवगत कराने की योजना बनी है। देश की कम से कम आधी जनसंख्या को घर-घर जाकर श्रीराम जन्मभूमि की एतिहासिक सच्चाई से अवगत कराया जाएगा। कश्मीर से कन्याकुमारी तथा कच्छ से अरुणाचल तक देश का कोई कोना नहीं छोड़ेंगे। नागालैंड, अंडमान, निकोबार तथा पर्वतीय क्षेत्रों तक संपूर्ण भारत में विहिप कार्यकर्ता पहुचकर राम मंदिर का साहित्य देंगे तथा उनका सहयोग लेंगे। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के रायपुर महानगर संयोजक ऋषि मिश्रा ने बताया कि आर्थिक विषय में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए न्यास ने 10, 100 और एक हजार रुपये के कूपन और रसीदें छापी हैं।

 

Share