अचानक कमिश्नर पहुँची इंग्लिश मीडियम स्कूल…छात्र ने पढ़कर सुनाई किताब,शिक्षकों को दिए यह निर्देश…

Latest बलरामपुर

घनश्याम सोनी

बलरामपुर 12 मार्च 2020

 

 

 

सरगुजा कमिश्नर आज कुसमी के दौरे पर रहीं..इस दौरान उन्होंने उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल का औचक निरीक्षण किया और अचानक एक कक्षा में पहुंचकर उन्होंने छात्र को किताब के कुछ शब्द पढ़ने के निर्देश दिए… उसके बाद फर्राटेदार इंग्लिश भाषा में छात्र ने किताब पढ़ डाली..जिस पर कमिश्नर बेहद खुश दिखीं.


सरगुजा संभाग की आयुक्त जी.किण्डो के द्वारा विकासखण्ड कुसमी के स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया..निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल परिसर में निमार्णाधिन नवीन प्रयोगशाला भवन, लाईब्रेरी कक्ष का अवलोकन कर अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य कराने को कहा। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में अध्यनरत् छात्र-छात्राओं से चर्चा कर पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिक्षकों से बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की समस्या आने पर तत्काल इसका समाधान करने को कहा। संभाग आयुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल के चारों ओर बाउंड्रीवाल करने, बच्चों के खेल मैदान तथा विद्यालय के सौंदर्यीकरण कराने के निर्देश दिये। संभाग आयुक्त ने स्कूल के प्राचार्य गुलाम मंसूरी से विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों को आपसी संवाद हेतु अंग्रेजी भाषा का उपयोग करने पर जोर देने को कहा।

 

 

यह रहे मौजूद:-
इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी बी. एक्का, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दीपक निकुंज, उपायुक्त सरगुजा संभाग महाबीर राम, संहायक संचालक विनय कुमार अम्बष्ट, तहसीलदार सबाब खान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत विनोद कुमार जायसवाल, स्कूल के प्राचार्य गुलाम मंसूरी एवं समस्त स्टॉप उपस्थित थे।

Share
पढ़ें   CG में प्रधान पाठक निलंबित : कार्य में लापरवाही बरतने पर प्रधान पाठक को किया गया निलंबित, छात्र को मारने पर हुई कार्रवाई