CBSE EXAM : 10वीं की परीक्षा हुई रद्द, कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते 12वीं की भी परीक्षा स्थगित, पढ़िये अब 10वीं में कैसे मिलेंगे बिन परीक्षा के मार्क्स

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली , 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखिरयाल निशंक के बीच चल रही बैठक खत्म हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आगामी बोर्ड परीक्षा होगी या नहीं, इसको लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित हो गई है.ल ।

 

 

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग तेजी से बढ़ती नजर आ रही है. देश में कोरोना की हालत को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत कई बड़ी हस्तियों ने बोर्ड परीक्षा को स्थगित या रद्द करने की मांग की है ।

Board Exam Cancel करने की उठी मांग

आगामी बोर्ड परीक्षा को कैंसिल करने को लेकर लगातार मांग बढ़ती जा रही थी. इस संबंध में दिल्ली बाल अधिकार विभाग के अध्यक्ष अनुराग कुंडू ने पत्र लिखकर छात्रों की हालत पर चिंता करने का सुझाव दिया है. सीबीएसई बोर्ड को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया जाना चाहिए ।

Share
पढ़ें   3rd day of Winter Session in CG : कानून व्यवस्था के साथ अनियमित कर्मचारियों का मुद्दा उठेगा, खाद्य और गृहमंत्री देंगे आज सवालों का जवाब