कोरोना को है हराना : अब बलौदाबाजार जिले में जल्द होगी 600 बिस्तर कोविड सेंटर की शुरुआत, संसदीय सचिव शकुंतला साहू बोली :”लोगों को न हो समस्या इसके लिए युद्धस्तर पर काम जारी, डरिये नहीं हम आपके साथ है”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 14 अप्रैल 2021

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं । अगर बात करें बलौदाबाजार जिले की तो बलौदाबाजार जिले में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है । विगत दिनों एक हज़ार से अधिक केस एक ही दिन में मिल गए । ऐसे में अब जल्द ही जिले में भी नए कोविड सेंटर की आवश्यकता दिखाई पड़ रही है । आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में 600 बिस्तर के कोविड सेंटर का निर्माण किया जा रहा है । संसदीय सचिव व  कसडोल की विधायक शकुंतला साहू ने बताया कि अधिकारियों से लगातार बातचीत की जा रही है और जल्द ही इस 600 बिस्तर के कोविड सेंटर का निर्माण पूरा हो जायेगा जिसमें 150 वेंटिलेटर की उपलब्धता है ।

 

 

संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने इस कार्य के लिए सीएम भूपेश बघेल के साथ स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव और जिला कलेक्टर के साथ जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है । संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने कहा कि हमारा प्रयास है कि किसी भी नागरिक को कोई तकलीफ न हो । शकुंतला साहू ने लोगों से अपील कर कहा है कि तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के श्रृंखला (चैन) को तोड़ने के लिए हमारे बलौदा बाजार जिला के साथ ही छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों को लॉकडाउन किया गया है। यदि खुद को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखना है तो इस अवधि में हमें घर पर ही रहने की आवश्यकता है। इस समय हम सबको और ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। स्वयं की सावधानी एवं कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करके ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को नियंत्रित किया जा सकता है एवं अपने व अपने परिवार को सुरक्षित किया जा सकता है। समस्त सज्जनों, माताओं, बहनों एवं भाइयों से विनम्र निवेदन है कि लॉकडाउन अवधि में आप सब जागरूकता एवं जिम्मेदारी का परिचय देते हुये अपने-अपने घरों में ही रहें और अन्य लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। लॉकडाउन अवधि में कोई भी घर से बाहर न निकलें साथ ही पारा-मुहल्ला, चौक-चौराहों में उठने-बैठने से बचें।शासन-प्रशासन आपकी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति गंभीर एवं संवेदनशील है। सब सजग रहें एवं इस कार्य में शासन-प्रशासन का सहयोग करें।

पढ़ें   राज्य के बजट पर बीजेपी हमलावर : प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बजट को बताया निराशाजनक, साव बोले : "भरोसा तोड़ने वाले घर बैठने तैयार रहें"

 

Share