लॉक डाउन : छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में बढ़ी लॉकडाउन की तारीख, बलौदाबाजार जिले में भी बढ़ सकती है लॉकडाउन की मियाद,पढ़िये किन – किन जिलों में अभी तक बढ़ा लॉकडाउन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 अप्रैल 2021

छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है इसको देखते हुए अब राजधानी रायपुर के साथ कोरबा, दुर्ग और अनेक जिलों में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाई जा चुकी है । पहले कई जिलों में यह lock-down 27 अप्रैल, 28 अप्रैल तक थी लेकिन अब यह तारीख 5 मई और 6 मई के लिए बढ़ाई जा चुकी है । दरअसल छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और मृत्यु दर में काफी इजाफा हो रहा है । इसको देखते हुए राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी कर कहा था कि वह अपने – अपने जिले की स्थिति के हिसाब से लॉकडाउन बढ़ा सकते हैं । सूत्र बताते हैं कि 20 से अधिक जिलों में आने वाले दिनों में लॉकडाउन बढ़ाने का निर्देश कलेक्टर जारी कर सकते है ।

 

 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, दुर्ग, जशपुर, सूरजपुर, बेमेतरा, धमतरी, कोरबा, राजनांदगांव, कोंडागांव और कांकेर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।  राज्य में कोरोना का कहर जारी है।

शनिवार को प्रदेश भर में संक्रमण के 16,731 नए मामले आए। वहीं 203 मरीजों की मौत हो गई।

बलौदाबाजार में भी बढ़ेगा लॉकडाउन!

बलौदाबाजार जिले में भी कोरोना के मरीजों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस जिले में भी लॉकडाउन 6 मई तक ले लिए बढ़ाया जायेगा जिसके लिए कलेक्टर सोमवार को निर्देश जारी कर सकते है ।

राजधानी में किन्हें मिली छूट

राजधानी में कुछ छूट के साथ लॉकडाउन 6 मई तक के लिए बढ़ाई गई है । हालांकि ठेलों में किराना समान, सब्जी को बेचने की अनुमति दी गई है । इसबार रेस्टोरेंट से ऑनलाइन आर्डर करने की अनुमति भी दी गई है ।

पढ़ें   ब्रेकिंग वीडियो : विधायक बृहस्पति सिंह को नोटिस हुआ जारी, मंत्री टी एस पर आरोप लगाने पर नोटिस जारी

Share