अपील : ‘कोविड-19 का टीका लगवायें, किसी भी प्रकार की भ्रम में ना आयें’, किसने की अपील? जानिये

Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा, MEDIA24 न्यूज़, धमतरी (छत्तीसगढ़) । 25 अप्रेल।

 

 

 

 

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए लगातार लोग टीका लगा रहे हैं। ऐसे में लोग कई बार भ्रम की स्थिति में हैं, लिहाजा इस भ्रम को दूर करने कई अनुभवी लोग औरों से अपील कर रहे हैं।

 

 

चिन्ता राम पुजारी ने बताया की कई लोगों के मन में भ्रांतियां फैली हुई है की कोविड -19 का टीका लगवाने के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे है, तो टीका लगवाने से क्या मतलब ग्रामीण क्षेत्र में जो व्यक्ति पहला टीका लकवा चुके हैं, उन लोगों के मन भी भ्रमित हो चुका है कि एक टीका लग गया, तो लग गया दूसरा डोज नही लगवायेंगे लगाने से लोग डर रहे है।

चिन्ता राम पुजारी ने मीडिया24 को बताते हुवे कहा की गलत अफवाहो के कारण से लोग दिगभ्रमित हो रहे है । वैक्सिन कंप्यूटर के एंटीवायरस की तरह हैं। यदि सिस्टम मे एंटिवायरस है तो वायरस के अटैक के बाद भी कम्पूटर हैंग या बाहर से आने वाले वायरस का कोई प्रभाव नहीं पड़ता,वायरस का हमला हो जाए, तो उसे रोका नही जा सकता बस एंटिवायरस होने के कारण कम्पुटर को खराब होने से बचाया जा सकता है l ठीक वैक्सिन भी अपने शरीर मे हथियार बंद फोर्स [ एंटिबाडि ] की तैनाती है। यदि आपके शरीर पर आतंकि [कोरोना] हमला कर दे तो आंतकि आपके शरीर का कुछ नहीं बिगाड़ सकते अंदर मौजुद फोर्स उन्हें परास्त करके शरीर को नुकसान पहुंचाने से रोक देगी । टीका करण होने के बाद भी कोरोना का हमला होने पर हम संक्रमित तो होंगे लेकिन प्राण घातक प्रभावो से बचे रहेगे I हम अस्पताल जाने से बचेंगे और संक्रमण के बाद के दुषप्रभाव हम पर नहीं होगे इसलिए अपने लिए अपने परिवार के लिए अपने देश के लिए वैक्सिन लगवाइए और इस संकट से मुक्ति पाइए।

Share
पढ़ें   CG में उप्र के दो युवकों की “मॉब लिंचिंग” की घटना से मौत : मारपीट से बेहद डरे चांद मियां और गुड्डू खान महानदी में कूदे, चट्टानों में टकराने से हुई मौत, ट्रक में कथित तौर पर पशु तस्करी का था मामला