कोविड 18+ टीकाकरण : युवाओं में टीकाकरण के लिए उत्साह,लाइन लगाकर अपनी बारी का किया इंतजार, 869 लोगों ने लगवाए टीके

Latest स्वास्थ्य विशेष

कन्हैया तिवारी की रिपोर्ट
गरियाबंद 08 मई 2021

आज राज्य शासन के निर्देश के पश्चात आज अट्ठारह प्लस आयु वर्ग के युवाओं में गजब का उत्साह देखा गया । टीकाकरण के लिए आज सुबह 10 बजे से ही कई युवा लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे ।शासन की नीति के अनुसार आज अंत्योदय राशन कार्ड धारी के अतिरिक्त एपीएल और बीपीएल के 18 वर्ष से 44 वर्ष के आयु तक के लोगों का टीकाकरण किया जाना था। जिसका व्यापक असर हुआ और पात्रधारी टीकाकरण सेंटर में टीका लगवाने आतुर थे ।

 

 

 

आज जिले में कुल 996 लोगों का टीकाकरण किया गया ।इनमें अट्ठारह से 44 आयु वर्ग के 596 एपीएल ,229 बीपीएल और 44 अंत्योदय राशन कार्ड धारी लोग शामिल थे ।इसी तरह 45 साल से ऊपर के लोगों का प्रथम और द्वितीयक डोज़ का टीका जारी है। इस आयु के 127 लोगों ने टिका लगवाया । स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज कुल 996 वैक्सीनेशन हुआ । जानकारी के मुताबिक गरियाबंद विकासखंड में कुल 222 लोगों का टीकाकरण हुआ । में 306, मैनपुर में 140 ,छुरा में 246 एवं देवभोग में 82 लोगों का कुल वैक्सीनेशन हुआ । कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने निर्देश मिलने के पश्चात सभी अनुविभागीय अधिकारियों को स्वास्थ्य केंद्रों में व्यवस्थित तरीके से टीकाकरण के निर्देश दिए थे। साथ ही यह भी कहा गया था कि टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों का समय पर टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए । अलग-अलग विकासखंड में अलग-अलग ब्यवस्था की गई थी जिससे टीकाकरण में वृद्धि हुई कल रविवार को भी टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा ।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी दर : अगस्त महीने में राज्य की बेरोजगारी दर मात्र 0.4 प्रतिशत, जबकि देश की बेरोजगारी दर 8.3 प्रतिशत