छत्तीसगढ़ : शराब प्रेमियों के लिये अच्छी खबर, सोमवार से घर बैठेगी मिलेगी शराब, पढ़िये कौन से प्रक्रिया का करना होगा पालन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 मई 2021

रायपुर बड़ी खबर

 

 

छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के हित को ध्यान रखते बड़ा फैसला लिया है । दरअसल सरकार ने आदेश जारी कर कहा है की छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में अब शराब की होम डिलीवरी होगी । सुबह 9:00 बजे से रात 8:00 बजे तक की जा सकेगी होम डिलीवरी । छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा मदिरा दुकानों का निर्धारण किया जाएगा ।इसके लिए होम डिलीवरी हेतु उपभोक्ताओं द्वारा ऑनलाइन अग्रिम भुगतान किया जाना अनिवार्य होगा ।

आपको घर में डिलीवरी बॉय शराब पहुँचाकर देगा । दरअसल छत्तीसगढ़ में अभी लॉक डाउन है ऐसे में शराब प्रेमियों में मायूसी थी अब जाकर शराब प्रेमियों के लिए सरकार ने बड़ी सौगात दी है ।

शराब की डिलीवरी के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का वक्त तय किया गया है। पिछले बार की ही तरह इस बार भी csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा। शराब की दुकान से 15 किलोमीटर के रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी। इसके लिए 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है। पेमेंट भी ऑनलाइन होगा ।

 

देखें आदेश

Online Liquor Delivery Order_signed

Share
पढ़ें   नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 में नशा मुक्त भारत के अंतर्गत कला प्रतियोगिता का आयोजन