TI पर दुष्कर्म का आरोप : युवती ने लगाया बलौदाबाजार जिले के इस TI पर दुष्कर्म का आरोप, युवती बोली :”सभी जगह लगाई न्याय की गुहार लेकिन अब तक नहीं मिला न्याय, नहीं मिला न्याय तो कर लूंगी आत्मदाह”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/बलौदाबाजार, 22 मई 2021

छत्तीसगढ़ पुलिस ने 4 साल पहले कार्यक्रम शुरू किया था जिसका नाम था ‘राहगिरी’। इस कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करना और लोगों को तनाव मुक्त करना था लेकिन यही ‘राहगीरी’ कार्यक्रम एक 28 वर्षीय युवती के लिए तनाव का कारण बन गया और शायद उम्र भर का बोझ भी! यह सुनने में आपको अजीब लगे लेकिन बलौदा बाजार जिले में एक ऐसी घटना सामने आई है जो यह बताती है कि किस तरह एक थाना प्रभारी ने एक 28 वर्षीय युवती को अपनी हवस का शिकार बनाया और शादी का झांसा देकर चार साल तक युवती से शारिरिक शोषण करता रहा । युवती का आरोप है की वर्तमान में भाटापारा ग्रामीण थाने में पदस्थ थाना प्रभारी रामअवतार ध्रुव ने उसके साथ शादी का झांसा देकर चार साल तक दुष्कर्म किया फिर उसे वैसी हालात में छोड़कर चले गया । युवती ने बताया कि वह पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम’राहीगिरी’ में तनाव मुक्त करने गई थी लेकिन उसको पता नहीं था कि यहीं कार्यक्रम उसके लिए जीवन भर का चिंता का कारण बन जायेगी । आरोप लगाने वाली युवती ने बताया कि जब थाना प्रभारी ने जब ‘राहीगिरी’ कार्यक्रम में मुझसे मुलाकात किया उसके बाद फ़ोन से पहले संपर्क बनाया और शादीशुदा नहीं हूं करके अपने साथ रखने का झांसा देकर लगातार चार साल तक दुष्कर्म करते रहा । युवती ने बताया कि जब मुझे पता चला कि थाना प्रभारी रामअवतार ध्रुव पहले से शादीशुदा है तो मैंने अलग होने का फैसला बनाया लेकिन थाना प्रभारी रामअवतार ध्रुव ने जोर जबरदस्ती करके अपने साथ रखा और शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करता रहा ।

 

 

पढ़ें   CG में विधानसभा चुनाव : निगरानी दलों ने 30 करोड़ 52 लाख रूपए की नगदी और वस्तुएं की जब्त, लगातार जारी है कार्रवाई

अधिकारियों से की शिकायत लेकिन कुछ नहीं हुआ – युवती
दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने बताया की इस मामले में मैने पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार के साथ डीजीपी कार्यालय में भी शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही आरोपी के खिलाफ नहीं हुई साथ ही अभी तक थाना प्रभारी के खिलाफ आरोप भी दर्ज नहीं हुआ है ।

 

युवती बोली : “मामला दर्ज नहीं हुआ तो आत्महत्या कर लुंगी”
थाना प्रभारी पर आरोप लगाने वाली युवती ने कहा कि मैं अब शिकायत करते – करते थक गई हूं ,अगर मुझे न्याय नहीं मिलता है तो आने वाले दिनों में मैं आत्महत्या कर लुंगी और इसका जिम्मेदार थाना प्रभारी और पुलिस के अधिकारी होंगे ।

 

युवती बोली : हमेशा डराता धमकाता था थाना प्रभारी
दुष्कर्म का आरोप लगाने वालीं युवती ने कहा कि थाना प्रभारी हमेशा मुझे डराता और धमकाता था । युवती ने कहा की थाना प्रभारी मुझे हमेशा जान से मारने की धमकी देता था और कहता था कि मैं पुलिस अधिकारी हु तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते, इधर उधर करेगी तो जान से मरवा दूंगा । युवती ने बताया कि थाना प्रभारी ने डरा धमकाकर अपने पास ही रखा और कहीं कुछ भी बोलने से मना करते रहा ।

एसपी बोले : कोई भी रहे कार्यवाही होगी
बलौदाबाजार जिले के एसपी आई.के.एलेसेला से जब इस बारे में मीडिया ने बात की तो एसपी ने कहा मामला मेरे संज्ञान में है और इस पर जांच चल रहीं है अगर ऐसा कुछ है तो थाना प्रभारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगा । एसपी ने कहा कि हमारा काम लोगों को न्याय दिलाने का है और हम किसी को भी बक्श नहीं सकते ।

Share