LOW VOLTAGE से निजात : अब यहां के लोगों को मिलेगा लो वोल्टेज की समस्या से निजात, तेजी से चल रहा है लाइन देने का कार्य

Latest छत्तीसगढ़

कन्हैया तिवारी की रिपोर्ट
गरियाबंद 17 जुलाई 2021

पांच दशक से लो वोल्टेज से जूझ रहे देवभोग से लेकर इंदागाँव वासियों तक को अब लो वोल्टेज की समस्या से राहत मिलने जा रहा हैं। लोवोल्टेज की समस्या को देखते हुए शासन स्तर से मेचका से लाइन देने का कार्य तेजी से किया जा रहा था। वही कार्य को पूर्ण होने के बाद मेचका लाईन का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर द्वारा ब्रेकर को चार्ज कर किया गया। मेचका लाइन का शुभारंभ करने पहुँची जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश बघेल की सरकार सिर्फ बात नहीं करती,काम करके भी दिखाती हैं। उन्होंने कहा कि 15 सालों से सत्ता में बैठी बीजेपी की सरकार को क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या लोवोल्टेज की समस्या कभी नहीं दिखाई दिया। यही क्षेत्र से चुनकर गए जनप्रतिनिधियों ने भी कभी आवाज़ बुलंद भी नहीं किया। इसी के चलते क्षेत्र में लंबे समय से लोवोल्टेज की समस्या बनी हुई थीं। स्मृति ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आये हुए मात्र ढाई साल ही हुए हैं, इसी ढाई साल के बीच में ही क्षेत्रवासियों की तकलीफ को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल की सरकार ने मेचका से लाइन लाकर क्षेत्रवासियों को राहत देने की योजना बनाई और आज काम भी पूरा हो चुका है।

 

 

 


इंदागॉव से लेकर देवभोग तक के लोगों को मिलेगी राहत
जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि मेचका लाइन के शुरू होने से इंदागॉव से लेकर देवभोग तक के लोगों को लोवोल्टेज की समस्या से काफी राहत मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि पहले सिंगल लाइन होने के कारण जंगल में फाल्ट आते ही लाइट बन्द हो जाता था,लेकिन अब डबल लाइन होने से ब्लैक आउट की ज्यादा समस्या भी क्षेत्र में नहीं रहेगी। स्मृति ने कहा कि प्रदेश के मुखिया भी इस क्षेत्र से भलीभांति वाकिफ हैं। इसी के चलते इस क्षेत्र की समस्या को वे भी दूर करते जा रहे हैं।
132 केव्ही सबस्टेशन का काम भी लगातार तेजी से जारी हैं।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने मेचका लाइन का शुभारंभ करने के बाद कहा कि इंदागॉव में 132 केव्ही सबस्टेशन का काम भी तेजी से चल रहा हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष ने उम्मीद जताया कि आगामी एक दो साल में यह काम भी पूरा हो जाएगा और क्षेत्र की लोवोल्टेज की समस्या और आये दिन लाईन गोल होने की समस्या से भी लोगों को निजात मिल जाएगा।

Share
पढ़ें   अपर कलेक्टर के ऊपर भ्रष्टाचारी को बचाने का लगा गंभीर आरोप,राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस ने किया है इसकी शिकायत