CG न्यूज़ वीडियो : ट्रैक्टर मालिकों ने SDM कार्यालय के सामने खड़ी कर दी अपनी ट्रैक्टर, ट्रैक्टर मालिक बोले :”SDM साहब हमें कार्रवाई का डर दिखाकर हमसे पैसा लेते है…”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/बलौदाबाजार, 23 जुलाई 2021

एक तरफ कसडोल क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन का खेल किसी से छिपा नहीं है वहीं दूसरी तरफ ट्रैक्टर मालिकों के कहना है कि वे एसडीएम साहब से बेहद परेशान है । कसडोल एसडीएम मिथलेश डोंडे के खिलाफ कसडोल नगर के ट्रैक्टर मालिकों का गुस्सा फूट पड़ा,शुक्रवार को सभी ट्रैक्टर मालिक कसडोल एस डी एम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कसडोल एस डी एम कार्यालय पहुंचे और कसडोल एस डी एम के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर के नाम पर कसडोल तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा । दरअसल ट्रैक्टर मालिकों का आरोप है कि कसडोल एस डी एम मिथलेश डोंडे के द्वारा ट्रैक्टर मालिकों से कार्यवाही का भय दिखाकर लगातार अवैध वसूली किया जा रहा है
एक बार फिर राजस्व विभाग कसडोल को कटघरे में खड़ा कर दिया हाल ही में कुछ दिन पहले कसडोल तहसील के अंतर्गत ग्राम बाघामाडा के किसानों ने पटवारी भरत राम वर्मा के खिलाफ रिश्वत लेने का आरोप लगाते रिश्वत लेते वीडियो भी पेश किया गया जिसके बाद पटवारी को निलंबित कर दिया गया, निलंबित करने वाले कोई और नही स्वयं कसडोल एसडीएम मिथलेश डोंडे ही थे आज ट्रैक्टर मालिकों के द्वारा स्वयं एसडीएम पर अवैध वसुली का आरोप लगाया जा रहा है ऐसे में देखना दिलचस्प होंगा आख़िरकार एसडीएम पर कब तक और क्या कार्यवाही हो पाती हैं?
ट्रैक्टर मालिको का कहना है की उनके द्वारा किसानों के मकान अन्य उपयोगिता के हिसाब से रेत, गिट्टी, मुरम, इट की ढुलाई ट्रेक्टर द्वारा किया जाता है लेकिन कसडोल एस डी एम के द्वारा भरी गाड़ियों में कार्यवाही का भय दिखाकर उनसे 8 हजार से लेकर 12 हजार रुपयों तक की वसूली किया जाता है,वसूली की गई रकम की रशीद ट्रैक्टर मालिकों को नहीं दिया जाता,कसडोल एस डी एम के द्वारा लगातार ट्रैक्टर मालिकों से वसूली किया जा रहा है जिसके खिलाफ में यह धरना प्रदर्शन किया गया।

 

 

वही पुरे मामले में एसडीएम डोंडे ने कहा ये उन पर झूठा आरोप हैं उनके द्वारा कभी किसी से अवैध तरीके से कोई वसुली नही की गई हैं। हालांकि कसडोल एसडीएम ने सभी बातों को गलत बताते खुद को बेगुनाह बताए,,, लेकिन सोचने वाली बात ये हैं की आखिर ग्रामीण साहब पर झुठा आरोप लगाने के पीछे कारण क्या हैं ?

डी. सी.डोंडे

अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कसडोल

देखें वीडियो

पढ़ें   CG में 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइम टेबल जारी : 10वीं की परीक्षा 02 मार्च से तो 12 वीं की परीक्षा 01 मार्च से होगी शुरू, देखें पूरा टाइम टेबल

Share